1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. लाल किला हिंसा: पंजाब से दीप सिद्धू गिरफ्तार, एक्टर पर था एक लाख रुपए का इनाम

लाल किला हिंसा: पंजाब से दीप सिद्धू गिरफ्तार, एक्टर पर था एक लाख रुपए का इनाम

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: राष्ट्रीय रजधानी दिल्ली में 26 जनवरी को हुई ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले में हिंसा हुई थी। अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को इस हिंसा मामले के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें, सिद्धू लगभग 15 दिनों से फरार था। ऐसे में उसके ऊपर पुलिस ने एक लाख रुपए का इनाम रखा था। जानकारी के अनुसार, उसे पंजाब से स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है।

पढ़ें :- कानपुर एक दर्दनाक हादसा: ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलटी, 22 की मौत

विदेश से अपलोड होती थी वीडियो

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दीप सिद्धू सोशल मीडिया पर फरार रहने के समय लगातार वीडियो संदेश जारी कर रहा था। कहा जा रहा है कि सिद्धू वीडियो जरूर बनाता था, लेकिन उसकी बेहद करीबी महिला मित्र ही वीडियो को अपलोड करती थी। वह महिला विदेश से वीडियो अपलोड करने का काम करती थी। ऐसा इसलिए किया जाता था ताकि सिद्धू जांच एजेंसियों को भटका सके। इसका मतलब ये हुआ कि पुलिस के साथ दीप सिद्धू एक पेशेवर अपराधी की तरह लुकाछिपी का खेल खेल रहा था।

दीप सिद्धू गिरफ्तार

मालूम हो, पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू ने हाल ही में एक वीडियो में कहा था कि उसने कुछ भी गलत नहीं किया है, जिसकी वजह से उसे कोई डर नहीं है। उसने वीडियो में ये भी कहा था कि वो सबूत जुटा रहा है। यही नहीं, उसने ये भी कहा था कि वो पुलिस के सामने दो दिनों बाद पेश हो जाएगा। एक्टर ने ये भी कहा था कि उसके परिवार को जांच एजेंसियां परेशान ना करें।हालांकि, दीप सिद्धू को पुलिस ने इस बीच गिरफ्तार कर लिया।

दीप सिद्धू पर लगे हैं ये आरोप

लाल किले पर 26 जनवरी को उपद्रवियों की भीड़ ने पहुंचकर काफी उत्पात मचाया था। यही नहीं, यहां पर तिरंगा हटाकर अपना झंडा भी फहराया था। पूरे देश में इस घटना की आलोचना हुई थी। खुद किसान संगठनों ने इस घटना से अपने आपको अलग बताया था। इसके साथ ही उन्होंने दीप सिद्धू को इसका जिम्मेदार ठहराया था। बता दें कि इसके बाद दीप सिद्धू पर ये भी आरोप लगे थे कि वो भारतीय जनता पार्टी का आदमी है।

दरअसल, गुरदासपुर से बीजेपी सांसद और अभिनेता सनी देओल के साथ दीप सिद्धू की लाल किले की घटना के बाद सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल होने लगी थी। ऐसे में जहां एक ओर किसान संगठनों ने कहा था कि सिद्धू बीजेपी का आदमी है तो वहीं सनी देओल ने ट्वीट कर कहा था कि उनके परिवार या उनका सिद्धू से कोई संबंध नहीं है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...