बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका पादुकोण के जन्मदिन पर जानिए उनसे जुडी कुछ ख़ास बातें

मुंबई। बॉलीवुड में दीपिका पादुकोण एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार की जाती हैं जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनायी है। दीपिका पादुकोण का जन्म 05 जनवरी, 1986 को हुआ। दीपिका के पिता प्रकाश पादुकोण देश के मशहूर बैड¨मटन खिलाड़ी रह चुके है। दीपिका ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की।




वर्ष 2006 में प्रदर्शित कन्नड़ फिल्म ‘‘ऐश्वर्या’ से उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। वर्ष 2007 में प्रदर्शित फिल्म ‘‘ओम शांति ओम’ से दीपिका ने बॉलीवुड में भी कदम रख दिया। इस फिल्म के लिए दीपिका को फिल्मफेयर की ओर से सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेत्री का पुरस्कार भी दिया गया। वर्ष 2012 में प्रदर्शित फिल्म ‘‘कॉकटेल’ दीपिका के करियर की महत्वपूर्ण फिल्मों में शुमार की जाती है।

इस फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिए दीपिका सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकित भी की गई। वर्ष 2013 दीपिका के करियर के लिए सबसे बेहतरीन वर्ष साबित हुआ। इस वर्ष दीपिका की ‘‘रेस-2,’ ‘‘ये जवानी है दीवानी’, ‘‘चेन्नई एक्सप्रेस’ और ‘‘गोलियों की रासलीला रामलीला’ जैसी फिल्में प्रदर्शित हुई और सभी फिल्मों ने टिकट खिड़की पर 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की।




दीपिका पादुकोण की वर्ष 2014 में ‘‘हैप्पी न्यू इयर’ और ‘‘फाइडिंग फेनी’ प्रदर्शित हुई। ‘‘हैप्पी न्यू ईयर’ ने 200 करोड़ रपए से अधिक की कमाई की है। दीपिका की वर्ष 2015 में ‘‘बाजीराव-मस्तानी’ ने टिकट खिड़की पर 184 करोड़ रपए की कमाई की है। दीपिका इन दिनों संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘‘पद्मावती’ में काम कर रही हैं।