मानहानि मामला: केजरीवाल के अनुरोध पर कोर्ट सुना सकता फैसला

Defamation Case Delhi Highcourt Likely To Pronounce Verdict On Arvind Kejriwals Plea Today

नई दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य आप नेताओं के खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि मामले में एक निचली अदालत के सामने कार्यवाही पर रोक लगाने के केजरीवाल के अनुरोध पर कोर्ट आज अपना फैसला सुना सकता है।




उच्च न्यायालय ने केजरीवाल के उस अनुरोध पर 25 जुलाई को अपना फैसला सुरक्षित रखा था जिसमें निचली अदालत के 19 मई के आदेश को चुनौती दी गई थी। निचली अदालत ने इस आदेश में आपराधिक मानहानि मामले पर एक संबंधित दीवानी वाद पर उच्च न्यायालय का फैसला आने तक सुनवाई स्थगित करने के दिल्ली के मुख्यमंत्री के अनुरोध को ठुकरा दिया गया था।

केजरीवाल की याचिका के अनुसार, समान आरोपों पर आप नेताओं के खिलाफ दो मामले एक दीवानी और फौजदारी, दायर किये गये हैं और निचली अदालत को इस मामले की कार्यवाही पर रोक लगानी चाहिए थी लेकिन उसने ऐसा नहीं किया।

आस्था सिंह की रिपोर्ट

नई दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य आप नेताओं के खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि मामले में एक निचली अदालत के सामने कार्यवाही पर रोक लगाने के केजरीवाल के अनुरोध पर कोर्ट आज अपना फैसला सुना सकता है। उच्च न्यायालय ने केजरीवाल के उस अनुरोध पर 25 जुलाई को अपना फैसला सुरक्षित रखा था जिसमें निचली अदालत के 19 मई के आदेश को चुनौती दी गई थी। निचली अदालत ने इस आदेश में आपराधिक…