Maruti Suzuki Vitara Brezza को पछाड़ ये कार बनी No. 1

venue
Maruti Suzuki Vitara Brezza को पछाड़ ये कार बनी No. 1

नई दिल्ली। कार निर्माता दिग्गज कंपनी हुंडई की वेन्यू इस समय सबसे चर्चित कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है। इस कार से कंपनी को बेहतरीन रिस्पॉन्स मिल रहा है। साथ ही ये कार अब देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी में शुमार हो गई है।

Defeating Maruti Suzuki Vitara Brezza This Car Became No 1 :

दरअसल, Venue की पिछले महीने जुलाई में खूब बिक्री हुई जिसके चलते ये कार Maruti Suzuki Vitara Brezza को पछाड़ इस सिगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है। ब्रैजा अब दूसरे पायदान पर खिसक गई है। जुलाई में ब्रैजा की कुल 5,302 यूनिट्स बिकी हैं। वहीं हुंडई ने वेन्यू के 9,585 यूनिट्स सेल किए गए हैं। इतना ही नहीं कंपनी ने पिछले हफ्ते घोषणा भी की थी कि उसे वेन्यू के लॉन्च के 60 दिन बाद ही 50 हजार बुकिंग्स मिल चुकी हैं।

वहीं, Hyundai Motor India ने पिछले महीने में यूटिलिटी व्हीकल डिविजन में 16 हज़ार से अधिक यूनिट्स की बिक्री की है। कंपनी ने इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी और महिंद्रा को पीछे छोड़ दिया है। हुंडई ने पिछले महीने क्रेटा, वेन्यू, टकसन और कोना इलेक्ट्रिक की 16,234 यूनिट्स सेल की। जबकि महिंद्रा ने 16 हज़ार यूटिलिटी वाहन बेचा। वहीं, मारुति सुज़ुकी ने सबसे कम 15 हज़ार यूनिट्स बेचा।

बता दें, महिंद्रा UV सेगमेंट में एक्सयूवी500, स्कॉर्पियो, बोलेरो और थार की बिक्री करती है। वहीं मारुति के यूवी वाहनों में एर्टिगा, विटारा ब्रेजा और एस-क्रॉस शामिल है। हुंडई मोटर इंडिया के राष्ट्रीय प्रमुख- बिक्री कारोबार, विकास जैन ने कहा, ‘हुंडई की कम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में क्रेटा की मौजूदगी के साथ मजबूत स्थिति बनी हुई है। अब वेन्यू के साथ हमने इस सेगमेंट में अपनी स्थिति और मजबूत की है।’

नई दिल्ली। कार निर्माता दिग्गज कंपनी हुंडई की वेन्यू इस समय सबसे चर्चित कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है। इस कार से कंपनी को बेहतरीन रिस्पॉन्स मिल रहा है। साथ ही ये कार अब देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी में शुमार हो गई है। दरअसल, Venue की पिछले महीने जुलाई में खूब बिक्री हुई जिसके चलते ये कार Maruti Suzuki Vitara Brezza को पछाड़ इस सिगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है। ब्रैजा अब दूसरे पायदान पर खिसक गई है। जुलाई में ब्रैजा की कुल 5,302 यूनिट्स बिकी हैं। वहीं हुंडई ने वेन्यू के 9,585 यूनिट्स सेल किए गए हैं। इतना ही नहीं कंपनी ने पिछले हफ्ते घोषणा भी की थी कि उसे वेन्यू के लॉन्च के 60 दिन बाद ही 50 हजार बुकिंग्स मिल चुकी हैं। वहीं, Hyundai Motor India ने पिछले महीने में यूटिलिटी व्हीकल डिविजन में 16 हज़ार से अधिक यूनिट्स की बिक्री की है। कंपनी ने इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी और महिंद्रा को पीछे छोड़ दिया है। हुंडई ने पिछले महीने क्रेटा, वेन्यू, टकसन और कोना इलेक्ट्रिक की 16,234 यूनिट्स सेल की। जबकि महिंद्रा ने 16 हज़ार यूटिलिटी वाहन बेचा। वहीं, मारुति सुज़ुकी ने सबसे कम 15 हज़ार यूनिट्स बेचा। बता दें, महिंद्रा UV सेगमेंट में एक्सयूवी500, स्कॉर्पियो, बोलेरो और थार की बिक्री करती है। वहीं मारुति के यूवी वाहनों में एर्टिगा, विटारा ब्रेजा और एस-क्रॉस शामिल है। हुंडई मोटर इंडिया के राष्ट्रीय प्रमुख- बिक्री कारोबार, विकास जैन ने कहा, 'हुंडई की कम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में क्रेटा की मौजूदगी के साथ मजबूत स्थिति बनी हुई है। अब वेन्यू के साथ हमने इस सेगमेंट में अपनी स्थिति और मजबूत की है।'