1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ब्रह्मोस यूनिट का रक्षामंत्री ने किया शिलान्यास, कहा-प्रदेश की अर्थव्यवस्था में एक नया अध्याय जुड़ जाएगा

ब्रह्मोस यूनिट का रक्षामंत्री ने किया शिलान्यास, कहा-प्रदेश की अर्थव्यवस्था में एक नया अध्याय जुड़ जाएगा

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने रविवार को रक्षा प्रौद्योगिकी एवं परीक्षण केंद्र व ब्रह्मोस विनिर्माण केंद्र के शिलान्यास किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) समेत अन्य नेता मौजूद रहे। रक्षामंत्री ने इसे यूपी के रक्षा उत्पाद के क्षेत्र में एक बड़ी उपलब्धि बताया है। इससे प्रदेश की अर्थव्यवस्था में एक नया अध्याय जुड़ जाएगा। उन्होंने कहा कि यूपी तेजी के साथ विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। मैं योगी जी का आभार व्यक्त करना चाहता हूं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने रविवार को रक्षा प्रौद्योगिकी एवं परीक्षण केंद्र व ब्रह्मोस विनिर्माण केंद्र के शिलान्यास किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) समेत अन्य नेता मौजूद रहे। रक्षामंत्री ने इसे यूपी के रक्षा उत्पाद के क्षेत्र में एक बड़ी उपलब्धि बताया है। इससे प्रदेश की अर्थव्यवस्था में एक नया अध्याय जुड़ जाएगा। उन्होंने कहा कि यूपी तेजी के साथ विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। मैं योगी जी का आभार व्यक्त करना चाहता हूं।

पढ़ें :- नौतनवा:सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच हर्षोल्लास के साथ 74वॉ गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी मना

जिन्होंने ज्यों ही मैंने परियोजनाओं के स्थापन का जिक्र किया, उन्होंने क्षण भर की भी देरी न करते हुए तुरंत तैयार हो गए। उन्होंने कहा-जितनी जल्दी हो सकेगा मैं भूमि उपलब्ध करवा दूंगा। मैं आभार व्यक्त करना चाहता हूं, आपने महज डेढ़ माह में ही 200 एकड़ की जमीन उपलब्ध करवा दीं। हम भारत की धरती पर ब्रह्मोस मिसाइल (BrahMos Missile) बनाना चाहते हैं।

किसी देश पर आक्रमण करने के लिए नहीं, बल्कि भारत के पास ऐसी ताकत हो कि दुनिया का कोई देश भारत की ओर आंख उठाकर न देख सके। रक्षामंत्री ने कहा कि, हमारे प्रधानमंत्री जी द्वारा लागू की गई सभी योजनाओं को अगर प्रभावी ढंग से पूरे प्रदेश में लागू करने का काम किसी ने किया है तो वह योगी आदित्यनाथ हैं, मैं तहेदिल से उनको बधाई देना चाहता हूं।

उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों में जाता हूंं तो लोग कहते हैं कि मान लिया भाइया कि यूपी की सरकार, बहुत असरदार। हर काम में आपके मुख्यमंत्री जी दिलेरी का परिचय देते हैं। लेकिन आपके मुख्यमंत्री जी माफियाओं को कोई रियायत नहीं देते हैं। मैं अखबारों में देखता हूं कि यहां चल रहे हैं बुलडोजर, तो कभी वहां चल रहे हैं बुलडोजर, और इसी का परिणाम है कि दुनिया के निवेशक उत्तर प्रदेश में आ रहे हैं निवेश करने के लिए।

पढ़ें :- नौतनवा:भाजपा नेता के घर पर चले बुलडोजर मामले में फिर पहुंचे एसडीएम,ली जानकारी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...