रक्षामंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ में करेंगे तीन दिवसीय दौरा

rajnath singh
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ में करेंगे तीन दिवसीय दौरा, जानें पूरा मामला

लखनऊ। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह तीन दिवसीय दौरे पर 23 अगस्त से लखनऊ में रहेंगे। बीजेपी के महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बताया कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 23 अगस्त को सुबह 10.35 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से सीधे स्मृतिका वार मेमोरियल, कैंट पहुंचेंगे।

Defense Minister Rajnath Singh Will Undertake A Three Day Visit In Lucknow Know The Whole Matter :

दरअसल, यहां सेना की विभिन्न गतिविधियों के साथ 11 गोरखा रायफल रेजीमेंटल के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद शाम 4 बजे लखनऊ मध्य विधानसभा के कार्यकर्ता अभिनन्दन समारोह में शामिल होने के लिये सीएमएस विशालखण्ड, गोमतीनगर जायेंगे। फिर शाम 5.45 बजे पश्चिम विधानसभा के कार्यकर्ताओं के अभिनन्दन समारोह में शामिल होने सेंट जोजफ स्कूल, बालागंज पहुंचेंगे।

इसके बाद राजनाथ सिंह अगले दिन 24 अगस्त को सुबह 11.30 बजे पूर्व विधानसभा के अन्तर्गत पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने सुग्गामऊ गांव जायेंगे। फिर शाम 4 बजे कैंट विधानसभा के कार्यकर्ता अभिनन्दन समारोह में शामिल होने अग्रवाल कालेज, मोतीनगर लखनऊ पहुंचेंगे। शाम 5.45 बजे उत्तर विधानसभा के कार्यकर्ता अभिनन्दन समारोह में शामिल होने राजनाथ सिंह सीतापुर रोड स्थित बृज की रसोई जायेंगे। अगले दिन 25 अगस्त को सुबह एक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद राजनाथ सिंह शाम 3.50 बजे लखनऊ एयरपोर्ट से दिल्ली के लिये रवाना हो जाएंगे।

बता दें, इससे पहले जून में राजनाथ सिंह सियाचिन ग्लेशियर और श्रीनगर के दौरे पर गए थे। इस दौरान उन्होने जम्मू कश्मीर में आतंकवाद निरोधक अभियान का जायजा लेने के साथ ही पाकिस्तान से लगी सीमाओं पर सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया था। केंद्र में मोदी सरकार के दोबारा सत्ता में आने के बाद रक्षा मंत्री बने राजनाथ सिंह पहली बार आधिकारिक तौर पर जम्मू कश्मीर के दौरे पर गए थे।

लखनऊ। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह तीन दिवसीय दौरे पर 23 अगस्त से लखनऊ में रहेंगे। बीजेपी के महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बताया कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 23 अगस्त को सुबह 10.35 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से सीधे स्मृतिका वार मेमोरियल, कैंट पहुंचेंगे। दरअसल, यहां सेना की विभिन्न गतिविधियों के साथ 11 गोरखा रायफल रेजीमेंटल के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद शाम 4 बजे लखनऊ मध्य विधानसभा के कार्यकर्ता अभिनन्दन समारोह में शामिल होने के लिये सीएमएस विशालखण्ड, गोमतीनगर जायेंगे। फिर शाम 5.45 बजे पश्चिम विधानसभा के कार्यकर्ताओं के अभिनन्दन समारोह में शामिल होने सेंट जोजफ स्कूल, बालागंज पहुंचेंगे। इसके बाद राजनाथ सिंह अगले दिन 24 अगस्त को सुबह 11.30 बजे पूर्व विधानसभा के अन्तर्गत पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने सुग्गामऊ गांव जायेंगे। फिर शाम 4 बजे कैंट विधानसभा के कार्यकर्ता अभिनन्दन समारोह में शामिल होने अग्रवाल कालेज, मोतीनगर लखनऊ पहुंचेंगे। शाम 5.45 बजे उत्तर विधानसभा के कार्यकर्ता अभिनन्दन समारोह में शामिल होने राजनाथ सिंह सीतापुर रोड स्थित बृज की रसोई जायेंगे। अगले दिन 25 अगस्त को सुबह एक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद राजनाथ सिंह शाम 3.50 बजे लखनऊ एयरपोर्ट से दिल्ली के लिये रवाना हो जाएंगे। बता दें, इससे पहले जून में राजनाथ सिंह सियाचिन ग्लेशियर और श्रीनगर के दौरे पर गए थे। इस दौरान उन्होने जम्मू कश्मीर में आतंकवाद निरोधक अभियान का जायजा लेने के साथ ही पाकिस्तान से लगी सीमाओं पर सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया था। केंद्र में मोदी सरकार के दोबारा सत्ता में आने के बाद रक्षा मंत्री बने राजनाथ सिंह पहली बार आधिकारिक तौर पर जम्मू कश्मीर के दौरे पर गए थे।