1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. रक्षा मंत्रालय ने पूर्व भारतीय कप्तान MS Dhoni को दी बड़ी जिम्मेदारी

रक्षा मंत्रालय ने पूर्व भारतीय कप्तान MS Dhoni को दी बड़ी जिम्मेदारी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान को सेना से लगाव जगजाहिर है। सेना ने उनको लेफ्टिनेंट कर्नल (मानद उपाधि) बनाया है और इसके लिए वह अपनी सेवा भी दे चुके हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान को सेना(Army) से लगाव जगजाहिर है। सेना ने उनको लेफ्टिनेंट कर्नल (मानद उपाधि) बनाया है और इसके लिए वह अपनी सेवा भी दे चुके हैं। आगे भी वह देश में योगदान करने की इच्छा रखते हैं।

पढ़ें :- Breaking: धोनी के चाहने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, चेन्नई सुपर किंग्स ने लिया उनके भविष्य ​को लेकर के फैसला

सेना को दिल में बसाने वाले पूर्व कप्तान को अब युवाओं (Youth)में देश की रक्षा और अनुसाशन बनाए रखने के जज्बे को पैदा करने की खास जिम्मेदारी दी जाने की पहल की गई है।

जानकारी के मुताबिक युवाओं में सुरक्षा, रक्षा और अनुसाशन का पाठ पठाने वाले राष्ट्रीय कैडेट कोर यानी एनसीसी (NCC) को आने वाले वक्त में और भी प्रसांगिक बनाए जाने का फैसला लिया गया है। इसके लिए रक्षा मंत्रालय ने एक उच्च स्तरीय विशेषज्ञ समिति बनाई है। इसका उद्देश्य एनसीसी की व्यापक समीक्षा किया जाना है।

जो समिति बनाई गई है इसमें पूर्व कप्तान धौनी को भी शामिल किया गया है। एएआई की रिपोर्ट के मुताबिक तीन सदस्यों की इस समिति में पूर्व कप्तान के अलावा एमपी विनय सहस्त्रबुद्धे और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा(Mahindra) को शामिल किया गया है।

पढ़ें :- Big Record: खास तरह का तीहरा शतक आज के मैच में जड़ सकते हैं विश्व के महान कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...