रक्षा मंत्रालय की वेबसाईट हैक, बहाल करने की कोशिश जारी

ministry of defence
रक्षा मंत्रालय की वेबसाईट

नई दिल्ली। चीनी हैकरों ने आज रक्षा मंत्रालय की वेबसाईट हैक कर ली। वेबसाईट खोलने पर उसमें चीनी अक्षर नजर आ रहे हैं। मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, ‘मामले पर हमारी पैनी नजर है। राष्ट्रीय सूचना केंद्र उसे बहाल करने का प्रयास कर रहा है।’ वहीं गृहमंत्रालय की बेवसाइट को सावधानी बरतते हुए डाउन कर दिया गया है।

इस संबंध में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि भविष्य में ऐसा ना हो इसके लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं और वेबसाइट को बहाल करने की कोशिश की जा रही है। वेबसाइट को एक्सेस करने पर लगातार एक एरर मैसेज आ रहा है और कह रहा है कि यह साइट खुल नहीं पा रही है। सबसे ऊपर इस पर चाइनीज कैरेक्टर दिखाई दे रहा है।

{ यह भी पढ़ें:- श्रीनगर: घुसपैठ कर रहे छह आतंकियों को सेना ने किया ढेर }

बता दें कि इससे पहले 15 मार्च को देश की सरकारी एयरलाइंस एअर इंडिया का भी ट्विटर हैंडल हैक होने का मामला सामने आया था। टर्किश हैकर्स ने एअर इंडिया के ट्विटर हैंडल को हैक कर लिया, जिसके बाद अकाउंट पर फोटो और गलत ट्वीट पोस्ट किए गए थे।

{ यह भी पढ़ें:- दुनिया का चक्कर लगाने वाली नौसेना की जांबाज महिलाओं का दल आज पहुंचेगा गोवा }

नई दिल्ली। चीनी हैकरों ने आज रक्षा मंत्रालय की वेबसाईट हैक कर ली। वेबसाईट खोलने पर उसमें चीनी अक्षर नजर आ रहे हैं। मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, 'मामले पर हमारी पैनी नजर है। राष्ट्रीय सूचना केंद्र उसे बहाल करने का प्रयास कर रहा है।' वहीं गृहमंत्रालय की बेवसाइट को सावधानी बरतते हुए डाउन कर दिया गया है। इस संबंध में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि भविष्य में ऐसा ना हो इसके लिए जरूरी कदम उठाए जा…
Loading...