1. हिन्दी समाचार
  2. यूपी में मनरेगा में काम करने को मजबूर हैं डिग्री धारक युवा: प्रियंका गांधी

यूपी में मनरेगा में काम करने को मजबूर हैं डिग्री धारक युवा: प्रियंका गांधी

Degree Holder Youth Forced To Work In Mnrega In Up Priyanka Gandhi

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि कोरोना संकट के बीच युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। यहां पर डिग्री धारक युवा मनरेगा में काम कर रहे हैं। कांग्रेस नेता ने दावा किया कि आज यूपी में MA-BED किए हुए युवा मनरेगा में काम करने को मजबूर हैं।

पढ़ें :- पढाई का ऐसा जुनून रोज बॉर्डर पार करके स्कूल जाते है बच्चे, साथ रखते हैं पासपोर्ट

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि, ‘उप्र में युवाओं के लिए की गई तमाम घोषणाएं कोरी साबित हुई हैं। एक तरफ एक बेरोजगार महिला के नाम पर 25 फर्जी शिक्षक भर्ती हैं। नकल गिरोह के जरिए शिक्षक भर्ती में अयोग्य लोग एंट्री ले रहे हैं। लेकिन एमए, बीएससी, बीएड किए लोग मनरेगा में काम करने को मजबूर हैं। ये जमीनी हकीकत है।’

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी पिछले कई दिनों से लगातार शिक्षक भर्ती में चल रही गड़बड़ का मसला ट्विटर पर उठा रही हैं। और इसकी देरी के लिए योगी सरकार को जिम्मेदार बता रही हैं। बता दें कि, लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर अपना काम छोड़कर घर वापस आ गए हैं।

सिर्फ यूपी में ही 20 लाख से ज्यादा मजदूर वापस आए हैं, ऐसे में अब सरकार के सामने संकट है कि इन्हें रोजगार कैसे दिया जाए। योगी सरकार का दावा है कि उनकी कोशिश सभी मजदूरों को प्रदेश में ही रोजगार देने का है, इसके लिए बड़ी संख्या में MoU भी साइन हुए हैं।

पढ़ें :- यूपी : 31661 सहायक शिक्षकों की भर्ती का योगी सरकार ने जारी किया आदेश

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...