1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Delhi Acid Attack Case: छात्रा पर तेजाब फेंकने वाले तीनों आरोपी गिरफ्तार, केजरीवाल बोले-हर बेटी की सुरक्षा हमारे लिए महत्त्वपूर्ण

Delhi Acid Attack Case: छात्रा पर तेजाब फेंकने वाले तीनों आरोपी गिरफ्तार, केजरीवाल बोले-हर बेटी की सुरक्षा हमारे लिए महत्त्वपूर्ण

दिल्ली के द्वारका इलाके में छात्रा पर तेजाब फेंकने वाले बाइक सवार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना में तीन आरोपी शामिल थे। बुधवार सुबह इन आरोपियों ने छात्रा के ऊपर तेजाब फेंका था। छात्रा को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Delhi Acid Attack Case: दिल्ली के द्वारका इलाके में छात्रा पर तेजाब फेंकने वाले बाइक सवार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना में तीन आरोपी शामिल थे। बुधवार सुबह इन आरोपियों ने छात्रा के ऊपर तेजाब फेंका था। छात्रा को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, पीएस मोहन गार्डन इलाके में एक छात्रा पर तेजाब फेंकने की घटना के संबंध में सुबह करीब नौ बजे पीसीआर कॉल आई। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराके जांच शुरू की।

पढ़ें :- स्वामी प्रसाद मौर्य का SC/ST और OBC संगठन एक फरवरी को करेंगे सम्मान समारोह

हर बेटी की सुरक्षा महत्त्वपूर्ण : केजरीवाल
इस घटना के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान आया है। उन्होंने कहा कि ये बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। अपराधियों की इतनी हिम्मत आख़िर हो कैसे गई? अपराधियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। दिल्ली में हर बेटी की सुरक्षा हमारे लिए महत्त्वपूर्ण है।

बेटी को इंसाफ दिलाएंगे: स्वाति मालीवाल
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि द्वारका मोड़ के पास एक स्कूली छात्रा पर तेजाब फेंका गया। पीड़िता की मदद के लिए टीम अस्पताल पहुंच रही है। बेटी को इंसाफ दिलाएंगे। दिल्ली महिला आयोग वर्षों से देश में तेजाब बैन करने की लड़ाई लड़ रहा है। कब जगेंगी सरकारें? उन्होंने आगे कहा कि हमने दिल्ली पुलिस को हमलावरों को गिरफ्तार करने और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा देने के लिए नोटिस जारी किया है। हम पीड़िता और उसके परिवार की मदद कर रहे हैं। लेकिन यहां सबसे बड़ा सवाल यह है कि कई बार नोटिस देने के बाद भी तेजाब की खुदरा बिक्री पर रोक क्यों नहीं लगाई जाती।

 

पढ़ें :- Breaking-संसद में आर्थिक सर्वेक्षण पेश होने से पहले सेंसेक्स धड़ाम
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...