दिल्ली विधानसभा चुनावः समय पर नहीं पहुंचे CM केजरीवाल, अब कल करेंगे नामांकन

CM's Roadshow
दिल्ली विधानसभा चुनावः समय पर नहीं पहुंचे सीएम केजरीवाल, अब कल करेंगे नामांकन

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रोड शो में अधिक समय बीत जाने के चलते सोमवार को नामांकन दाखिल नहीं कर पाए। कनॉट प्लेस में रोड शो समाप्त करने के बाद उन्होंने कहा कि तीन बजे तक नामांकन दाखिल करने का समय था। अब वह मंगलवार को नई दिल्ली विधानसभा सीट से पर्चा भरेंगे।

Delhi Assembly Elections Cm Kejriwal Did Not Arrive On Time Now Will Nominate Tomorrow :

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रोड शो समाप्त होने के बाद कहा कि जनता ने मेरे प्रति बहुत प्रेम दिखाया, इसलिए मैं अपनी जनता को छोड़कर नामांकन के लिए नहीं गया। आगे पांच साल में भी इसी तरह दिल्ली का विकास होगा। उन्होंने कहा कि मैं आज नामांकन दाखिल करना चाहता था लेकिन कार्यालय दोपहर 3 बजे बंद हो गया। मैं रोड शो में मौजूद लोगों को कैसे छोड़ सकता हूं? इसलिए नामांकन मंगलवार को दाखिल किया जाएगा।

इससे पहले, सोमवार की सुबह सीएम अरविंद केजरीवाल ने वाल्मीकि मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद रोड शो शुरू किया। इस मौके पर उनके परिवार के अलावा डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह समेत कई पार्टी के नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

केजरीवाल का रोड शो तय कार्यक्रम के मुताबिक पटेल चौक पर खत्म होना था लेकिन उन्होंने कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर पर ही खत्म कर दिया और वह वहां से चले गए। दरअसल रोड शो के बाद उन्हें नामांकन दाखिल करना था लेकिन समय तीन बजे तक ही निर्धारित है। ऐसे में वक्त की कमी की वजह से उन्होंने अपना नामांकन टाल दिया और मंगलवार को दाखिल करने का फैसला किया।

बता दें कि नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से केजरीवाल लगातार तीसरी बार इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। दो बार उन्होंने इसी सीट से जीत दर्ज की है। इससे पूर्व उन्होंने वर्ष 2013 में तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ पहला नामांकन किया था। इसमें जीत दर्ज की थी। 2015 के में नई दिल्ली विधानसभा से जीत दर्ज केजरीवाल दूसरी बार मुख्यमंत्री बने थे।

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रोड शो में अधिक समय बीत जाने के चलते सोमवार को नामांकन दाखिल नहीं कर पाए। कनॉट प्लेस में रोड शो समाप्त करने के बाद उन्होंने कहा कि तीन बजे तक नामांकन दाखिल करने का समय था। अब वह मंगलवार को नई दिल्ली विधानसभा सीट से पर्चा भरेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रोड शो समाप्त होने के बाद कहा कि जनता ने मेरे प्रति बहुत प्रेम दिखाया, इसलिए मैं अपनी जनता को छोड़कर नामांकन के लिए नहीं गया। आगे पांच साल में भी इसी तरह दिल्ली का विकास होगा। उन्होंने कहा कि मैं आज नामांकन दाखिल करना चाहता था लेकिन कार्यालय दोपहर 3 बजे बंद हो गया। मैं रोड शो में मौजूद लोगों को कैसे छोड़ सकता हूं? इसलिए नामांकन मंगलवार को दाखिल किया जाएगा। इससे पहले, सोमवार की सुबह सीएम अरविंद केजरीवाल ने वाल्मीकि मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद रोड शो शुरू किया। इस मौके पर उनके परिवार के अलावा डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह समेत कई पार्टी के नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। केजरीवाल का रोड शो तय कार्यक्रम के मुताबिक पटेल चौक पर खत्म होना था लेकिन उन्होंने कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर पर ही खत्म कर दिया और वह वहां से चले गए। दरअसल रोड शो के बाद उन्हें नामांकन दाखिल करना था लेकिन समय तीन बजे तक ही निर्धारित है। ऐसे में वक्त की कमी की वजह से उन्होंने अपना नामांकन टाल दिया और मंगलवार को दाखिल करने का फैसला किया। बता दें कि नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से केजरीवाल लगातार तीसरी बार इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। दो बार उन्होंने इसी सीट से जीत दर्ज की है। इससे पूर्व उन्होंने वर्ष 2013 में तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ पहला नामांकन किया था। इसमें जीत दर्ज की थी। 2015 के में नई दिल्ली विधानसभा से जीत दर्ज केजरीवाल दूसरी बार मुख्यमंत्री बने थे।