दिल्ली विधानसभा चुनाव: आखिरकार डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने हासिल की जीत

Manish sisaudiya
दिल्ली विधानसभा चुनाव: आखिरकार डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने हासिल की जीत

नई दिल्ली। दिल्ली की हाईप्रोफाइल पटपड़गंज विधानसभा सीट पर कांटे की टक्कर के बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जीत हासिल की है। मनीष सिसोदिया के सामने भाजपा ने रवि नेगी तो कांग्रेस ने लक्ष्मण रावत को उतारा था। 2015 में सिसोदिया ने आप के पूर्व विधायक और भाजपा उम्मीदवार विनोद कुमार बिन्नी को 28 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था। आम आदमी पार्टी जिन क्षेत्रों में सबसे ज्यादा काम करने का दावा करती है, उनमें शिक्षा प्रमुख है। ये विभाग सिसोदिया के ही पास है।

Delhi Assembly Elections Finally Deputy Cm Manish Sisodia Wins :

सुबह आठ बजे मतदान शुरू होते ही तेजी से आप के मनीष सिसोदिया ने बढ़त हासिल की और लगातार कई घंटों तक आगे रहे। चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक मनीष सिसोदिया ने 59,589 वोटों के साथ पटपड़गंज विधानसभा सीट से जीत हासिल की है। वहीं उनके खिलाफ भाजपा की ओर से खड़े रविंद्र सिंह नेगी को 57516 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार 2332 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

कुछ देर पहले तक सिसोदिया करीब 1400 वोटों से पीछे चल रहे थे। इस दौरान यहां भाजपा और आप के बीच बिल्कुल कांटे की टक्कर चल रही थी। 11वें राउंड की गिनती के बाद सिसोदिया 556 वोटों से आगे निकले और अंतत: जीत हासिल की। हालांकि इससे पहले गिनती शुरू होते ही एक बार सिसोदिया 78 वोटों से पिछड़ गए थे, लेकिन तुरंत ही दोबारा बढ़त बन गई थी।

नई दिल्ली। दिल्ली की हाईप्रोफाइल पटपड़गंज विधानसभा सीट पर कांटे की टक्कर के बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जीत हासिल की है। मनीष सिसोदिया के सामने भाजपा ने रवि नेगी तो कांग्रेस ने लक्ष्मण रावत को उतारा था। 2015 में सिसोदिया ने आप के पूर्व विधायक और भाजपा उम्मीदवार विनोद कुमार बिन्नी को 28 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था। आम आदमी पार्टी जिन क्षेत्रों में सबसे ज्यादा काम करने का दावा करती है, उनमें शिक्षा प्रमुख है। ये विभाग सिसोदिया के ही पास है। सुबह आठ बजे मतदान शुरू होते ही तेजी से आप के मनीष सिसोदिया ने बढ़त हासिल की और लगातार कई घंटों तक आगे रहे। चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक मनीष सिसोदिया ने 59,589 वोटों के साथ पटपड़गंज विधानसभा सीट से जीत हासिल की है। वहीं उनके खिलाफ भाजपा की ओर से खड़े रविंद्र सिंह नेगी को 57516 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार 2332 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। कुछ देर पहले तक सिसोदिया करीब 1400 वोटों से पीछे चल रहे थे। इस दौरान यहां भाजपा और आप के बीच बिल्कुल कांटे की टक्कर चल रही थी। 11वें राउंड की गिनती के बाद सिसोदिया 556 वोटों से आगे निकले और अंतत: जीत हासिल की। हालांकि इससे पहले गिनती शुरू होते ही एक बार सिसोदिया 78 वोटों से पिछड़ गए थे, लेकिन तुरंत ही दोबारा बढ़त बन गई थी।