दिल्ली की 70 सीटों पर 8 फरवरी को होंगे विधानसभा चुनाव, 11 को आयेंगे नतीजे

sunil
दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज चुनाव आयोग ने कर दिया है। चुनाव आयोग की तारीखों के ऐलान के बाद सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस में त्रिकोणिय मुकाबले के आसार हैं। चुनाव आयोग ने सोमवार दोपहर को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसके बाद दिल्ली में आचार संहिता लागू हो गयी है।

Delhi Assembly Elections :

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि दिल्ली में कुल 70 विधानसभाएं हैं, अभी की विधानसभा का कार्यकाल 22 फरवरी, 2020 को खत्म हो रहा है। चुनाव को लेकर राज्य चुनाव आयोग, पुलिस के साथ बैठक की गई थी। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया कि इस बार 8 फरवरी को 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव होंगे, जबकि 11 फरवरी को नतीजे आयेंगे।

बता दें कि, पिछली बार विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। 70 में 67 सीटों पर उसने अपना कब्जा जमाया था, जबकि तीन सीटें ही बीजेपी जीत पायी थी। हालांकि कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल सका था। ऐसे में 2020 विधानसभा चुनाव तीनों पार्टियों के लिए बेहद ही चुनौती पूर्व है।

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज चुनाव आयोग ने कर दिया है। चुनाव आयोग की तारीखों के ऐलान के बाद सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस में त्रिकोणिय मुकाबले के आसार हैं। चुनाव आयोग ने सोमवार दोपहर को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसके बाद दिल्ली में आचार संहिता लागू हो गयी है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि दिल्ली में कुल 70 विधानसभाएं हैं, अभी की विधानसभा का कार्यकाल 22 फरवरी, 2020 को खत्म हो रहा है। चुनाव को लेकर राज्य चुनाव आयोग, पुलिस के साथ बैठक की गई थी। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया कि इस बार 8 फरवरी को 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव होंगे, जबकि 11 फरवरी को नतीजे आयेंगे। बता दें कि, पिछली बार विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। 70 में 67 सीटों पर उसने अपना कब्जा जमाया था, जबकि तीन सीटें ही बीजेपी जीत पायी थी। हालांकि कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल सका था। ऐसे में 2020 विधानसभा चुनाव तीनों पार्टियों के लिए बेहद ही चुनौती पूर्व है।