1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Delhi Assembly Session: सदन की कार्यवाही स्थगित, केजरीवाल के नेतृत्व में AAP विधायकों ने एलजी आवास तक किया मार्च

Delhi Assembly Session: सदन की कार्यवाही स्थगित, केजरीवाल के नेतृत्व में AAP विधायकों ने एलजी आवास तक किया मार्च

दिल्ली विधानसभा के तीन दिवसीय सत्र का हंगामे के साथ आगाज सोमवार को हुआ। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के रखे गए मुद्दों पर चर्चा के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकृति दे दी। उधर, आप विधायकों ने एलजी द्वारा सराकर के काम में दखल का विरोध करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। हंगामें के बीच दो बार ​सदन की कार्रवाई रोकनी पड़ी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Delhi Assembly Session: दिल्ली विधानसभा के तीन दिवसीय सत्र का हंगामे के साथ आगाज सोमवार को हुआ। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के रखे गए मुद्दों पर चर्चा के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकृति दे दी। उधर, आप विधायकों ने एलजी द्वारा सराकर के काम में दखल का विरोध करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। हंगामें के बीच दो बार ​सदन की कार्रवाई रोकनी पड़ी।

पढ़ें :- एसएसबी आईजी लखनऊ ने किया सोनौली सीमा का दौरा

ऑक्सीजन सिलिंडर के साथ पहुंचे भाजपा विधायक
दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के विरोध में भाजपा के विधायक सदन में ऑक्सीजन सिलिंडर के साथ पहुंचे। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें सिलेंडर बाहर लेकर जाने के निर्देश दिए। इसके विरोध में वर्मा महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरने पर बैठ गए। इसको लेकर भी हंगामा हुआ।

एलजी निवास के लिए आप विधायकों का पैदल मार्च
सदन स्थगित हो जाने के बाद आप विधायक सदन के बाहर इकट्ठा होकर एलजी निवास के लिए मार्च निकाल रहे हैं, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी शामिल हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी अपने हाथ में उपराज्यपाल के विरोध में लिखे नारों की तख्तियां ली थीं। आम आदमी पार्टी के तमाम विधायक शिक्षकों को ट्रेनिंग करने की फाइल रोकने का विरोध कर रहे हैं। मुख्यमंत्री और आप विधायक विधानसभा परिसर के अंदर मार्च करने के बाद बाहर निकल गए।

 

पढ़ें :- Budget 2023 Expectations : बजट में 8वें वेतन आयोग ऐलान कर सकती है मोदी सरकार
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...