1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अब दिल्ली में भी कांवड़ यात्रा बैन, कोरोना के चलते लिया फैसला

अब दिल्ली में भी कांवड़ यात्रा बैन, कोरोना के चलते लिया फैसला

उत्तराखंड और यूपी के बाद अब राजधानी दिल्ली की केजरीवाल सरकार कांवड़ यात्रा को बैन कर दिया है। सरकार ने बताया है कि कोरोना महामारी को देखते हुए दिल्ली में कांवड़ यात्रा का आयोजन नहीं किया जाएगा। दिल्ली डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने इससे सम्बंध में एक औपचारिक आदेश जारी कर दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। उत्तराखंड और यूपी के बाद अब राजधानी दिल्ली की केजरीवाल सरकार कांवड़ यात्रा को बैन कर दिया है। सरकार ने बताया है कि कोरोना महामारी को देखते हुए दिल्ली में कांवड़ यात्रा का आयोजन नहीं किया जाएगा। दिल्ली डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने इससे सम्बंध में एक औपचारिक आदेश जारी कर दिया है।

पढ़ें :- Corona virus: केंद्र ने राज्यों को दिए सख्त निर्देश, कहा-10 फीसदी से ज्यादा संक्रमण वाले राज्यों में लागू हो सख्ती

सरकार के तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि 25 जुलाई से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा से सम्बंधित कोई भी जश्न, जुलूस या भीड़ दिल्ली में आयोजित करने की अनुमति नहीं है। बता दें कि इससे पहले उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा पर बैन लगा दिया है। सरकार ने कहा है कि भीड़ लगाने या जुलूस निकालने से कोरोना के फैलने का खतरा अधिक है, जिसके मद्देनजर ये फैसला लिया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...