1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्लीवालों एक और बड़ी सौगात, केजरीवाल ने पानी के बकाया बिल भी किए माफ

दिल्लीवालों एक और बड़ी सौगात, केजरीवाल ने पानी के बकाया बिल भी किए माफ

Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal Gift To Delhite Over Water Arrear Bill Free

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुनावी साल में लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्लीवासियों के पानी बिल का बकाया माफ करने की घोषणा की है। सीएम केजरीवाल ने मंगलवार को घोषणा करते हुए कहा कि पानी के बिल से एरियर हटा दिया गया है. केजरीवाल की तरफ से की गई इस घोषणा को विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। केजरीवाल ने कहा अगर किसी पर एरियर का बकाया दिखा रहा है तो यह गलत बिलिंग के कारण होगा।

पढ़ें :- पुलिस स्मृति​ दिवस: कानपुर में शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों को सीएम ने किया सम्मानित, कोविड में पुलिस की भूमिका को सराहा

केजरीवाल ने बताया कि ये योजना 30 नवंबर तक लागू रहेगी। घर मे फंक्शनल मीटर लगवाने वालों को इसका फायदा मिलेगा। उन सभी का लेट फीस माफ कर दिया जाएगा। E,F,G,H कैटेगरी के लोगों के 100% बिल, 31 मार्च तक के माफ कर दिए जाएंगे। इसमें A,B कैटेगिरी का 25% बिल माफ होगा, C कैटेगिरी का 50% बिल माफ होगा। केजरीवाल के मुताबिक, इससे 600 करोड़ की आमदनी होगी।

इससे पहले सीएम केजरीवाल ने घोषणा की थी कि 200 यूनिट तक बिजली खर्च करने वाले उपभोक्ताओं को कोई बिल देने की जरूरत नहीं है। यदि आप 200 यूनिट से ज्यादा खर्च करते हैं तो उपभोक्ताओं को पहले की तरह पूरा बिल देना होगा। इस छूट के बाद सब्सिडी पर करीब 1800 करोड़ रुपये का खर्च बढ़ जाएगा॰ उस दौरान उन्होंने कहा था कि साल 2013 में 200 यूनिट बिजली के लिए 900 रुपये देने पड़ते थे। हमारी सरकार में यह बिल घटकर 477 रुपये हो गया। अब इसके लिए उपभोक्ताओं को कोई पैसा नहीं देना होगा। इसके अलावा 201 से 400 यूनिट तक इस्तेमाल करने पर 50 प्रतिशत की सब्सिडी दी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...