1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने छोड़ा पद, राहुल गांधी को सौंपा इस्तीफा

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने छोड़ा पद, राहुल गांधी को सौंपा इस्तीफा

Delhi Congress President Ajay Resigns From His Post

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष और कांग्रेस के बड़े नेता अजय माकन ने शुक्रवार को अपना छोड़ दिया। उन्होने राहुल गांधी को इस्तीफा सौंपने के बाद शुक्रवार सुबह ट्वीट कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को धन्यवाद किया। इसमें उन्होने लिखा कि 2015 विधानसभा चुनाव के बाद से ही उन्होंने दिल्ली के सभी नेताओं का सहयोग मिला, कठिन परिस्थितियों में ये आसान नहीं था। आप सभी का आभार।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः सरकार और किसान संगठनों के बीच आज होगी 10वें दौरे की वार्ता

पढ़ें :- शोभायात्रा:धूमधाम से मनाया जा रहा माँ बनैलिया का 30वा वार्षिक उत्सव,नगर में बनाए गए सैकड़ों स्वागत द्वार

बता दें कि अजय माकन ने गुरुवार को दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको के साथ राहुल गांधी से मुलाकात की और इस्तीफे को लेकर अपने स्वास्थ्य को मुख्य कारण बताया है। अजय माकन ने ट्वीट किया, ”2015 विधान सभा के उपरान्त-बतौर @INCDelhi अध्यक्ष-पिछले 4 वर्षों से, दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा, कांग्रेस कवर करने वाली मीडिया द्वारा एवं हमारे नेता @RahulGandhi जी द्वारा, मुझे अपार स्नेह तथा सहयोग मिला है। इन कठिन परिस्थितियों में यह आसान नहीं था! इसके लिए ह्रदय से आभार!”।

अब सवाल ये है कि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी किसे मिलेगी। हालाकि सूत्रों का कहना है कि दिल्ली कांग्रेस की टीम पर अगले कुछ दिनों में ही इसको लेकर फैसला ले सकती है। प्रभारी पीसी चाको अगले दो दिनों में दिल्ली के 10-12 नेताओं से मुलाकात करने के साथ ही इस पर फैसला ले सकते है। बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, योगानंद शास्त्री और जेपी अग्रवाल में से किसी एक को ये जिम्मेदारी दी जा सकती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...