1. हिन्दी समाचार
  2. राहत : एयरसेल मैक्सिस केस में दिल्ली कोर्ट ने चिदंबरम को दी अग्रिम जमानत

राहत : एयरसेल मैक्सिस केस में दिल्ली कोर्ट ने चिदंबरम को दी अग्रिम जमानत

Delhi Court Grants Anticipatory Bail To Chidambaram In Aircel Maxis Case

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम को दिल्ली कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। दरअसल एयरसेल मैक्सिस केस में कोर्ट ने उन्हे अग्रिम जमानत दे दी। चिदंबरम के बेटे कार्ति को भी कोर्ट ने जमानत दी है। हालांकि, सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट से दोपहर दो बजे आने वाले आदेश को टालने का अनुरोध किया था, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया और कहा था कि आदेश तय समय पर ही सुनाया जाएगा।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

बता दें कि सीबीआई और ईडी ने दिल्ली की अदालत से एयरसेल मैक्सिस मामलों में पी चिदंबरम, उनके बेटे की अग्रिम जमानत याचिकाओं पर दोपहर दो बजे आने वाला आदेश टालने का अनुरोध किया। सीबीआई की ओर से पेश हुए एएसजी के एम नटराज ने अदालत से आईएनएक्स मीडिया मामले में आज सुनाए उच्चतम न्यायालय के आदेश पर विचार करने का अनुरोध किया। अदालत ने सीबीआई, ईडी की याचिका खारिज करते हुए कहा कि आदेश दोपहर दो बजे सुनाया जाएगा।

वहीं इससे पहले पी चिदंबरम को बृहस्पतिवार को उस समय बड़ा झटका लगा जब उच्चतम न्यायालय ने आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में उन्हें अग्रिम जमानत देने से इंकार कर दिया। उनके खिलाफ ये मामला ईडी ने दर्ज किया था। जमानत याचिका खारिज करते हुए कोर्ट ने कहा कि आर्थिक अपराध के मामलों में अलग तरीके से निबटना होगा, क्योंकि इससे देश की अर्थव्यवस्था भी प्रभावित होती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...