दिल्ली चुनाव: केजरीवाल की जीत पर पाकिस्तान खुश, मोदी को बताया बेचारा

pakistan
दिल्ली चुनाव: केजरीवाल की जीत पर पाकिस्तान खुश, मोदी को बताया बेचारा

नई ​दिल्ली: केजरीवाल के नेत्रत्व वाली आम आदमी पार्टी की लगातार दूसरी बार हुई ऐतिहासिक जीत को लेकर सिर्फ दिल्ली में ही नही बल्कि पाकिस्तान में भी जश्न का माहौल है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 70 सीटों में से 62 सीटों पर जीत दर्ज की और बीजेपी को 8 सीटों पर ही समेट दिया। इसपर पाकिस्तान के मंत्री ने मोदी को निशाना बनाते हुए बेचारा तक कह डाला।

Delhi Election Pakistan Happy Over Kejriwals Victory Poor Modi :

दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों पर देश भर के लोगों की ही नहीं बल्कि पड़ोसी देश पाकिस्तान की नजरें भी टिकी हुई थीं। जब मंगलवार को आधिकारिक तौर पर नतीजे घोषित हो गए तो पाकिस्तानी मीडिया और इमरान खान के मंत्रियों की तरफ से भी अलग-अलग बयानबाजी की गई।

पाकिस्तान के विज्ञान एवं तकनीक मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट करते हुए लिखा, Aww, ये क्या हुआ? इसके साथ ही उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को ‘बेचारा’ भी कह डाला। हालांकि, चुनाव कौ दौरान फवाद चौधरी को ट्विटर पर खुद अरविंद केजरीवाल ने जवाब देते हुए कहा था कि नरेंद्र मोदी जी भारत के प्रधानमंत्री हैं और मेरे भी प्रधानमंत्री हैं। दिल्ली का चुनाव भारत का आंतरिक मसला है और हमें आतंकवाद के सबसे बड़े प्रायोजकों का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं है।

दिल्ली चुनाव के नतीजो के बाद सिर्फ भारत की मीडिया ही नही बल्कि पाकिस्तानी मीडिया ने भी दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों को प्रमुखता से छापा है। पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन में ‘दिल्ली के अहम चुनाव में मोदी की हार’ और ‘दिल्ली चुनाव में केजरीवाल की आप ने मोदी की बीजेपी को हराया’ जैसे शीर्षकों से खबरें छपीं। पाकिस्तान के एक अन्य अखबार डेली टाइम्स ने शीर्षक दिया- भारत की सत्तारूढ़ पार्टी को एक और अहम राज्य चुनाव में मिली हार।

नई ​दिल्ली: केजरीवाल के नेत्रत्व वाली आम आदमी पार्टी की लगातार दूसरी बार हुई ऐतिहासिक जीत को लेकर सिर्फ दिल्ली में ही नही बल्कि पाकिस्तान में भी जश्न का माहौल है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 70 सीटों में से 62 सीटों पर जीत दर्ज की और बीजेपी को 8 सीटों पर ही समेट दिया। इसपर पाकिस्तान के मंत्री ने मोदी को निशाना बनाते हुए बेचारा तक कह डाला। दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों पर देश भर के लोगों की ही नहीं बल्कि पड़ोसी देश पाकिस्तान की नजरें भी टिकी हुई थीं। जब मंगलवार को आधिकारिक तौर पर नतीजे घोषित हो गए तो पाकिस्तानी मीडिया और इमरान खान के मंत्रियों की तरफ से भी अलग-अलग बयानबाजी की गई। पाकिस्तान के विज्ञान एवं तकनीक मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट करते हुए लिखा, Aww, ये क्या हुआ? इसके साथ ही उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को 'बेचारा' भी कह डाला। हालांकि, चुनाव कौ दौरान फवाद चौधरी को ट्विटर पर खुद अरविंद केजरीवाल ने जवाब देते हुए कहा था कि नरेंद्र मोदी जी भारत के प्रधानमंत्री हैं और मेरे भी प्रधानमंत्री हैं। दिल्ली का चुनाव भारत का आंतरिक मसला है और हमें आतंकवाद के सबसे बड़े प्रायोजकों का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं है। दिल्ली चुनाव के नतीजो के बाद सिर्फ भारत की मीडिया ही नही बल्कि पाकिस्तानी मीडिया ने भी दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों को प्रमुखता से छापा है। पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन में 'दिल्ली के अहम चुनाव में मोदी की हार' और 'दिल्ली चुनाव में केजरीवाल की आप ने मोदी की बीजेपी को हराया' जैसे शीर्षकों से खबरें छपीं। पाकिस्तान के एक अन्य अखबार डेली टाइम्स ने शीर्षक दिया- भारत की सत्तारूढ़ पार्टी को एक और अहम राज्य चुनाव में मिली हार।