Delhi Election Results: रूझानो में AAP ने मारी बाजी, BJP को अभी भी उम्मीद, कांग्रेस का नही खुला खाता

arvind kejriwal
Delhi Election Results: रूझानो में AAP ने मारी बाजी, BJP को अभी भी उम्मीद, कांग्रेस का नही खुला खाता

नई दिल्ली। 8 फरवरी को हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आज सुबह से वोटों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में दिल्ली में एक बार फिर से आम आदमी पार्टी ने बढ़त हासिल कर ली है। अभी तक आये रुझाने में आम आदमी पार्टी 50 से ज्यादा सीटों पर बढ़त बनाये हुए है वहीं बीजेपी 15 से 20 सीटों पर घट बढ़ रही है। वहीं कांग्रेस का खाता खुलता भी नजर नही आ रहा है। हालांकि आम आदमी पार्टी की जीत तय लग रही है पर बीजेपी को अभी भी उम्मीद है कि नतीजे कुछ और होंगे।

Delhi Election Results Aap Wins In The Trend Bjp Still Hopeful Congress Not Open Account :

जैसे जैसे काउंटिंग आगे बढ़ रही है और आम आदमी पार्टी की सीटे बढ़ती चली जा रही हैं वैसे वैसे आम आदमी पार्टी कार्यालय में भी भीड़ बढ़ती चल जा रही है और आदमी पार्टी का कार्यालय भी सज गया है। वहां जीत के जश्न की तैयारियां जोरों पर है, दूसरी तरफ दिल्ली भाजपा कार्यालय सूना पड़ा है, वहां एक पोस्टर लगा है, जिसमें लिखा है- ‘विजय से हम अहंकारी नहीं होते और पराजय से निराश नहीं होते।’ इस पोस्टर में गृहमंत्री अमित शाह की फोटो लगी हुई है।

बताया जा रहा है शुरूवाती रूझानो के बाद ही भारतीय जनता पार्टी ने हार मान ली है और ये पोस्टर लगा दिया है। गौरतलब है कि इस विधानसभा चुनाव में सभी एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलता नजर आया था। वहीं बात अगर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी की करें तो उनका अभी भी दावा है कि नतीजे बदलेंगे। यही नही उन्होने यह भी कहा कि अगर भाजपा की हार होती है तो यह उनकी जिम्मेदारी होगी। उन्होंने आगे कहा कि काम मिलकर सभी कार्यकर्ता करते हैं। रुझानों पर अभी कुछ कहना जल्दबाजी है, वोटों का अंतर काफी कम दिखाई दे रहा है।

जहां आम आदमी पार्टी में जश्न का माहौल है, बीजेपी को थोड़ी उम्मीद है वहीं कांग्रेस ने नतीजों से पहले ही हार मान ली है। विकास पुरी से कांग्रेस उम्मीदवार मुकेश शर्मा ने बातचीत में कहा कि वह काउंटिंग सेंटर के अंदर नहीं गए, लेकिन उन्हें अपने सूत्रों से पता लगा कि वह पहले राउंड में ही पीछे हैं। इसलिए उन्होंने बड़प्पन दिखाते हुए हार स्वीकार कर ली।

नई दिल्ली। 8 फरवरी को हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आज सुबह से वोटों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में दिल्ली में एक बार फिर से आम आदमी पार्टी ने बढ़त हासिल कर ली है। अभी तक आये रुझाने में आम आदमी पार्टी 50 से ज्यादा सीटों पर बढ़त बनाये हुए है वहीं बीजेपी 15 से 20 सीटों पर घट बढ़ रही है। वहीं कांग्रेस का खाता खुलता भी नजर नही आ रहा है। हालांकि आम आदमी पार्टी की जीत तय लग रही है पर बीजेपी को अभी भी उम्मीद है कि नतीजे कुछ और होंगे। जैसे जैसे काउंटिंग आगे बढ़ रही है और आम आदमी पार्टी की सीटे बढ़ती चली जा रही हैं वैसे वैसे आम आदमी पार्टी कार्यालय में भी भीड़ बढ़ती चल जा रही है और आदमी पार्टी का कार्यालय भी सज गया है। वहां जीत के जश्न की तैयारियां जोरों पर है, दूसरी तरफ दिल्ली भाजपा कार्यालय सूना पड़ा है, वहां एक पोस्टर लगा है, जिसमें लिखा है- 'विजय से हम अहंकारी नहीं होते और पराजय से निराश नहीं होते।' इस पोस्टर में गृहमंत्री अमित शाह की फोटो लगी हुई है। बताया जा रहा है शुरूवाती रूझानो के बाद ही भारतीय जनता पार्टी ने हार मान ली है और ये पोस्टर लगा दिया है। गौरतलब है कि इस विधानसभा चुनाव में सभी एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलता नजर आया था। वहीं बात अगर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी की करें तो उनका अभी भी दावा है कि नतीजे बदलेंगे। यही नही उन्होने यह भी कहा कि अगर भाजपा की हार होती है तो यह उनकी जिम्मेदारी होगी। उन्होंने आगे कहा कि काम मिलकर सभी कार्यकर्ता करते हैं। रुझानों पर अभी कुछ कहना जल्दबाजी है, वोटों का अंतर काफी कम दिखाई दे रहा है। जहां आम आदमी पार्टी में जश्न का माहौल है, बीजेपी को थोड़ी उम्मीद है वहीं कांग्रेस ने नतीजों से पहले ही हार मान ली है। विकास पुरी से कांग्रेस उम्मीदवार मुकेश शर्मा ने बातचीत में कहा कि वह काउंटिंग सेंटर के अंदर नहीं गए, लेकिन उन्हें अपने सूत्रों से पता लगा कि वह पहले राउंड में ही पीछे हैं। इसलिए उन्होंने बड़प्पन दिखाते हुए हार स्वीकार कर ली।