1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली चुनाव: BJP की अकाली दल से नहीं बन पायी सहमति, JDU के लिए छोड़ सकती है 2 सीटें

दिल्ली चुनाव: BJP की अकाली दल से नहीं बन पायी सहमति, JDU के लिए छोड़ सकती है 2 सीटें

Delhi Elections Bjp Could Not Agree To Akali Dal May Leave 2 Seats For Jdu

नई दिल्ली। बीजेपी और अकाली दल के बीच दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर अभी भी सहमति नही बन पायी हैं जबकि अब चुनाव में महज चंद दिन ही बचे हैं। आपको बता दें कि 8 फरवरी को दिल्ली में चुनाव सम्पन्न होगा, ऐसे में इन दोनो पार्टियो में सहमति न बन पाना कहीं न कहीं एनडीए गठबन्धन के लिए घातक साबित हो सकता है। वहीं जेडीयू के लिए बीजेपी 2 सीटें छोड़ सकती है।

पढ़ें :- अभिनेता राहुल रॉय को ब्रेन स्ट्रोक, आईसीयू में कराया गया भर्ती

दिल्ली विधानसभा चुनाव में इस बार सिर्फ एक ही चरण में मतदान होगा। दिल्ली में कुल 70 विधानसभा सीटे हैं। सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी ने सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया हैं वहीं बीजेपी ने अभी तक सिर्फ 57 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि बीजेपी की अभी अकाली दल से बातचीत चल रही है वहीं बीजेपी बुराड़ी और संगम विहार विधानसभा सीट जनता दल यूनाइटेड को दे सकती है। इसी के चलते अभी तक बाकी बची 13 सीटों का ऐलान नही किया गया है।

बताया गया कि रविवार रात केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और अकाली दल नेता सुखबीर बादल की बैठक हुई थी लेकिन इस बैठक में कोई नतीजा नहीं निकल सका। बताया जा रहा है कि अकाली दल चार सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है, वो चार सीटे हैं, हरिनगर, राजौरी गार्डन, शाहदरा और कालका जी। यही नही अकाली दल दो सीटों पर अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह तराजू के साथ मैदान में उतरना चाहती है वहीं दूसरी ओर बीजेपी अकाली दल को सिर्फ दो सीटें देना चाहती है, साथ ही यह भी कह रही है कि अकाली दल दोनो सीटों पर कमल का फूल चुनाव चिन्ह से ही मैदान में उतरे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...