दिल्ली चुनाव: 16 फरवरी को केजरीवाल लेंगे CM पद की शपथ, सर्मथकों ने कहा बनें देश के PM

arvind kejriwal
दिल्ली चुनाव: 16 फरवरी को केजरीवाल लेंगे CM पद की शपथ, सर्मथकों ने कहा बनें देश के PM

नई दिल्ली। लगातार दूसरी बार केजरीवाल के नेत्रत्व वाली आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में पूर्णबहुमत हाशिल किया है। वहीं केजरीवाल आने वाली 16 फरवरी को तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। ये शपथगहण समारोह दिल्ली के रामलीला मैदान में किया जायेगा। वहीं केजरीवाल के समर्थकों ने केजरीवाल को प्रधानमंत्री बनने की भी इच्छा जताई है।

Delhi Elections Kejriwal To Take Oath As Cm On February 16 :

आपको बता दें कि मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के आए नतीजों में AAP ने 70 में से 62 सीटें जीती हैं, जबकि भाजपा सिर्फ 8 सीटों पर सिमट गई, वहीं कांग्रेस का खाता भी नही खुल सका है, 2015 की तरह इस बार भी कांग्रेस शून्य पर रही। आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल रविवार को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बुधवार सुबह वह उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करने पहुंचें। चुनाव नतीजों के बाद ये पहली औपचारिक मुलाकात है।

पार्टी की जीत के बाद कार्यकर्ताओं ने अपनी अपनी इच्छाएं जाहिर करना शुरू कर दिया है। इस बीच आरके पुरम से चुनाव जीतीं प्रमिला टोकस का कहना है कि इस बार कैबिनेट में महिला मंत्री की एंट्री भी जरूर होगीै। दूसरी ओर अंबेडकरनगर से AAP विधायक अजय दत्त ने कहा है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल अब दिल्ली को संभालेंगे, लेकिन हम चाहते हैं कि वो देश के प्रधानमंत्री बनें।

कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार सुबह अरविंद केजरीवाल को फोन पर जीत की बधाई दी है। कांग्रेस इस बार भी दिल्ली में अपना खाता नहीं खोल पाई, लेकिन इस सबसे इतर अरविंद केजरीवाल को कांग्रेस नेता लगातार बधाई दे रहे हैं। बता दें कि तबीयत ठीक ना होने के कारण सोनिया गांधी इस बार दिल्ली में प्रचार नहीं कर पाई थीं।

नई दिल्ली। लगातार दूसरी बार केजरीवाल के नेत्रत्व वाली आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में पूर्णबहुमत हाशिल किया है। वहीं केजरीवाल आने वाली 16 फरवरी को तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। ये शपथगहण समारोह दिल्ली के रामलीला मैदान में किया जायेगा। वहीं केजरीवाल के समर्थकों ने केजरीवाल को प्रधानमंत्री बनने की भी इच्छा जताई है। आपको बता दें कि मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के आए नतीजों में AAP ने 70 में से 62 सीटें जीती हैं, जबकि भाजपा सिर्फ 8 सीटों पर सिमट गई, वहीं कांग्रेस का खाता भी नही खुल सका है, 2015 की तरह इस बार भी कांग्रेस शून्य पर रही। आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल रविवार को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बुधवार सुबह वह उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करने पहुंचें। चुनाव नतीजों के बाद ये पहली औपचारिक मुलाकात है। पार्टी की जीत के बाद कार्यकर्ताओं ने अपनी अपनी इच्छाएं जाहिर करना शुरू कर दिया है। इस बीच आरके पुरम से चुनाव जीतीं प्रमिला टोकस का कहना है कि इस बार कैबिनेट में महिला मंत्री की एंट्री भी जरूर होगीै। दूसरी ओर अंबेडकरनगर से AAP विधायक अजय दत्त ने कहा है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल अब दिल्ली को संभालेंगे, लेकिन हम चाहते हैं कि वो देश के प्रधानमंत्री बनें। कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार सुबह अरविंद केजरीवाल को फोन पर जीत की बधाई दी है। कांग्रेस इस बार भी दिल्ली में अपना खाता नहीं खोल पाई, लेकिन इस सबसे इतर अरविंद केजरीवाल को कांग्रेस नेता लगातार बधाई दे रहे हैं। बता दें कि तबीयत ठीक ना होने के कारण सोनिया गांधी इस बार दिल्ली में प्रचार नहीं कर पाई थीं।