उबर कैब ड्राईवर ने की लड़की से छेड़छाड़ की कोशिश, लड़की ने फेसबुक के जरिये साझा किया दर्द

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में हुए निर्भया कांड का पूरे देश ने जमकर विरोध किया था लेकिन उसके बाद भी दिल्ली में गैंगरेप और छेड़छाड़ की घटनायें आयदिन सामने आ रही हैं। अभी हाल ही में दिल्ली के एक कैब ड्राईवर का लड़की को परेशान करने का मामला सामने आया है। लड़की ने अपने फेसबुक अकाउंट पर उबर कैब के ड्राईवर द्वारा परेशान करने के मामले को पर साझा किया है।




दिल्ली की प्रोबलिका बोरुया ने फेसबुक पर शेयर किया कि ‘मैने सुबह अपने ऑफिस जाने के लिए कैब बुक किया कुछ दूर चलने के बाद ड्राईवर मेरे साथ आपत्तिजनक व्यवहार करने लगा। मुझसे बेतुके सवाल पूछने लगा कि मैं अगर ऑफिस जा रही हूं तो मैं किस जगह काम करती हूं? उसके सवाल मुझे थोड़ा अजीब लगे तो मैं फोन पर बात करने लगी ये देख उसने रेडियो का वॉल्यूम काफी तेज कर दिया। लेकिन मैं उससे बहस नहीं करना चाहती थी इसलिए मैंने उसका विरोध नहीं किया।’

ज्यादा बोलने पर गाड़ी ठोकने की दी धमकी

लड़की ने आगे बताया कि ‘जब मैंने फोन रखा तो फिर वह रेडियो की वॉल्यूम कम कर मुझसे सवाल करने लगा। मैडम कहां रहती हैं आप? और आप कहां की हैं? यहां कि तो नहीं लगती आप? आप दिल्ली की नहीं हैं क्या? इतनी भी क्या नाराजगी? बोल क्यू नहीं रहीं आप कुछ? ये सब सुनकर मैंने उससे कहा तुम अपना काम करो इतना सुनते ही वो काफी तेज गाड़ी चलाने लगा और सामने आ रही एक कार को ठोकने वाला था। तब मैंने उससे गाड़ी सही से चलाने के लिए बोला इसपर उसने कहा दूसरी गाड़ी में कैब ठोक दूं क्या? तभी समझ आएगा आपको।’

लड़की ने ड्राईवर से कहा मैं आपकी शिकायत करूंगी इसपर उसने लड़की को बीच रास्ते में ही उतार दिया और उसके बाद वो मेरा पीछा करने लगा। करीब 2-3 मिनट तक वो मेरा पीछा करता रहा इस पर मैंने उसकी गाड़ी का नंबर नोट कर उसकी शिकायत करने लगी ये देख वो वहां से भाग लिया। लड़की ने बताया कि इसके बाद उसे सुल्तानपुर मेट्रो स्टेशन तक पैदल जाना पड़ा। जहां से उसने दूसरी कैब बुक की।




पीड़िता ने उबर पर शिकायत की लेकिन वहां भी उसकी शिकायत नहीं सुनी गयी। पीड़िता ने जब ड्राईवर के खिलाफ शिकायत की तब पहले तो फोन पर बात करने वाला व्यक्ति थोड़ा परेशान हुआ फिर थोड़ी देर में बोला कि मैं उबर हेड ऑफिस से बोल रहा हूं। जब पीड़िता ने पूरा मामला बताया तभी उसने बीच में रोककर कहने लगा कि आपके खिलाफ ड्राईवर ने शिकायत की है। ये सुनने के बाद पीड़िता डर गयी और इन सब से नाराज पीड़िता ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर किए जाने वाले दावों पर तीखे सवाल उठाए हैं।

Loading...