1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली सरकार ने रद्द की 9वीं और 11वीं की परीक्षा, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने किया ऐलान

दिल्ली सरकार ने रद्द की 9वीं और 11वीं की परीक्षा, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने किया ऐलान

कोरोना संकट के चलते दिल्ली की केजरीवाल सरकार नौवीं और 11वीं के छात्रों को बड़ी राहत दी है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को कहा कि नौवीं और 11वीं की परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया गया है। परीक्षा और प्रवेश प्रक्रिया की समीक्षा के बाद ये फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि कक्षा 9 और 11 की परीक्षाएं जो पहले स्थगित कर दी गई थीं, अब रद्द कर दी गई हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना संकट के चलते दिल्ली की केजरीवाल सरकार नौवीं और 11वीं के छात्रों को बड़ी राहत दी है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को कहा कि नौवीं और 11वीं की परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया गया है। परीक्षा और प्रवेश प्रक्रिया की समीक्षा के बाद ये फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि कक्षा 9 और 11 की परीक्षाएं जो पहले स्थगित कर दी गई थीं, अब रद्द कर दी गई हैं।

पढ़ें :- दिल्ली के यूपी भवन के 118 नंबर कमरे से पुलिस ने फर्जी IAS को किया गिरफ्तार  

डिप्टी सीएम ने कहा कि , जब मिड टर्म एग्जाम हुए हैं, वहां उसी के आधार पर बच्चों को प्रमोट किया जाएगा। जहां मिड टर्म एग्जाम नहीं हुए हैं, वहां दो बेस्ट सब्जेक्ट के मार्क्स के आधार पर प्रमोट किया जाएगा। साथ ही जो बच्चे एग्जाम क्वालिफाई नहीं कर पाए, उन्हें एक और मौका दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इसके परिणाम को 22 जून को जारी किया जायेगा। छठी और नौवीं में दाखिले की जानकारी देते हुए सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार के स्कूलों में ऑनलाइन एडमिशन होगा। पहला चरण शुक्रवार शाम से शुरू होगा। पंजीकरण की आखिरी तिथि 30 जून है। पहले चरण में आवेदन नहीं कर पाने वालों के लिए रजिस्ट्रेशन 23 जुलाई से दोबारा शुरू किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...