दिल्ली सरकार: रैन बसेरों में लोगों के लिए सौगात, फ्री में मिलेगा ‘चाय और रश्क’

shelter

Delhi Government To Provide Free Chai And Rusk As Breakfast And Medical Care At Night Shelters

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार गरीबों के लिए लेकर आई है नई सौगात। शुक्रवार को घोषणा करते हुए बताया गया कि दिल्ली के रैन बसेरों में रह रहे लोगों को को ठंड से राहत दिलाने के लिए दिल्ली सरकार फ्री में चाय और रस्क नाश्ते में देगी। यह 16 दिसंबर से शुरू होकर 31 जनवरी तक चलेगा।

दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डीयूएसआईबी) की ओर से शीतकालीन कार्ययोजना की घोषणा के साथ कहा गया कि चार सदस्यीय मेडिकल टीम सप्ताह में दो बार रैन बसेरों का दौरा करेगी और बीमारों की जानकारी लेगी। साथ ही इन आश्रय स्थलों में निवास करने वालें सभी लोगों को फ्री में नाश्ता भी दिया जाएगा। इस कदम से सरकार का बेघर लोगों को ठंड से राहत दिलाने का प्रयास है।

बता दें कि डीयूएसआईबी की ओर से 251 रैन बसेरे चलाए जा रहे हैं जिनमें 83 स्थायी मकान में चल रहे हैं 113 पोर्टा केबिन में चल रहे हैं। इसके अलावा 55 अस्थायी आश्रय स्थल टेंट में चल रहे हैं। महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने 20 ऐसे रैन बसेरे की सुविधा दी है, जहां सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं साथ ही बिजली के अलावा मनोरंजन के लिए टीवी भी लगाई गयी हैं। वर्तमान में 83 रैन बसेरों में गीजर समेत कई अन्य सुविधाएं भी दी गयी है।

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार गरीबों के लिए लेकर आई है नई सौगात। शुक्रवार को घोषणा करते हुए बताया गया कि दिल्ली के रैन बसेरों में रह रहे लोगों को को ठंड से राहत दिलाने के लिए दिल्ली सरकार फ्री में चाय और रस्क नाश्ते में देगी। यह 16 दिसंबर से शुरू होकर 31 जनवरी तक चलेगा। दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डीयूएसआईबी) की ओर से शीतकालीन कार्ययोजना की घोषणा के साथ कहा गया कि चार सदस्यीय मेडिकल टीम सप्ताह में…