2जी घोटाला मामला : ए. राजा ,कनिमोझी समेत सभी 19 आरोपियों को हाईकोर्ट का नोटिस

2जी घोटाले मामला : ए. राजा ,कनिमोझी समेत सभी 19 आरोपियों को हाईकोर्ट का नोटिस
2जी घोटाले मामला : ए. राजा ,कनिमोझी समेत सभी 19 आरोपियों को हाईकोर्ट का नोटिस

Delhi Hc Issues Notice To A Raja And Kanimozhi In 2g Case

नई दिल्‍ली। देश के बड़े घोटालों में शामिल 2जी केस में सीबीआई और ईडी की अपील पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज पहली सुनवाई हुई। कोर्ट ने इस मामले में ए. राजा और कनिमोझी समेत सभी 19 आरोपियों को नोटिस जारी किया है। जस्‍टिस एस पी गर्ग ने राजा ने नोटिस में कनिमोझी व अन्‍य को इस मामले में दो हफ्ते के भीतर सीबीआई याचिका पर जवाब दर्ज कराने को कहा और आगे की सुनवाई के लिए मामले को 25 मई के लिए सूचीबद्ध किया है।

अदालत सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें 2जी स्पेक्ट्रम धन शोधन मामले में राजा, कनिमोझी और अन्य लोगों को बरी करने के विशेष अदालत के आदेश को चुनौती दी गई है।  सीबीआई ने मंगलवार को अदालत के फैसले के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। सीबीआई से पहले ईडी ने भी सोमवार को इस मामले में 21 दिसंबर, 2017 को आए विशेष अदालत के फैसले के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया था। ईडी मामले में वित्तीय अनियमितता की जांच और सीबीआई को सहयोग कर रही है।

स्‍पेशल जज ओ.पी. सैनी ने फैसले में कहा था कि सीबीआई और ईडी मामले में आरोपी 33 लोगों के खिलाफ पर्याप्त सबूत मुहैया कराने में विफल रही हैं। ऐसा माना जाता है कि इस मामले की वजह से कांग्रेसनीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन को वर्ष 2014 के चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था। राजा और कनिमोझी के अलावा इस मामले में स्‍पेशल कोर्ट ने 17 अन्य को भी रिहा कर दिया था।

नई दिल्‍ली। देश के बड़े घोटालों में शामिल 2जी केस में सीबीआई और ईडी की अपील पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज पहली सुनवाई हुई। कोर्ट ने इस मामले में ए. राजा और कनिमोझी समेत सभी 19 आरोपियों को नोटिस जारी किया है। जस्‍टिस एस पी गर्ग ने राजा ने नोटिस में कनिमोझी व अन्‍य को इस मामले में दो हफ्ते के भीतर सीबीआई याचिका पर जवाब दर्ज कराने को कहा और आगे की सुनवाई के लिए मामले को 25 मई…