1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री बोले- दिल्ली में कोरोना के 68 फीसदी से ज्यादा मामले मरकज से जुड़े

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री बोले- दिल्ली में कोरोना के 68 फीसदी से ज्यादा मामले मरकज से जुड़े

Delhi Health Minister Said More Than 68 Of Corona Cases In Delhi Related To Markaz

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। दिल्ली में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1578 तक पहुंच गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि राजधानी में 1,000 से अधिक संक्रमित व्यक्ति मरकज से जुड़े हुए हैं। सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों में 68 प्रतिशत से अधिक ऐसे व्यक्ति हैं जो निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के आयोजन में शामिल हुए थे।

पढ़ें :- महराजगंज:जनता ने मौका दिया तो क्षेत्र का होगा समग्र विकास: रवींद्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि पिछले 24 घंटों में 17 नए मामले दर्ज किए गए हैं और दो मरीजों की मौत भी हुई है। इसके साथ ही दिल्ली में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1578 हो गई, जिनमें 1,080 मामले (68.4 फीसदी) मरकज से जुड़े हुए हैं। 1578 मामलों में से 867 लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इनमें से 29 मरीज आईसीयू में हैं और पांच मरीज वेंटिलेटर पर हैं। दिल्ली में अब तक 32 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को बताया कि 3 हफ्ते का लॉकडाउन पूरा हो चुका है और अभी लगभग 17-18 दिन का लॉकडाउन बचा हुआ है। अगर लोग लॉकडाउन का ठीक से पालन करते हैं तो कोरोना वायरस को काफी हद तक नियंत्रित किया जा सकता है। पिछले 3 हफ्ते से लॉकडाउन था, इसलिए यह इतना ज्यादा नहीं फैला है और नियंत्रण में है।

सत्येंद्र जैन ने बताया कि गुरुवार को एक पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय के कोरोना संक्रमित होने का पता चला है। इसके बाद उसके साथ जुड़े 17 अन्य डिलीवरी ब्वॉयज को सरकारी क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है और 72 लोगों को होम क्वारंटाइन में जाने के लिए कहा गया है।

पढ़ें :- GOLD RATE: लगातार दूसरे दिन आई सोने चांदी की कीमतों में बड़ी गिरावट, जानिए आज का भाव

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...