एक हजार मोहल्ला क्लीनिक चलाएगा दिल्ली स्वास्थ्य मिशन

नई दिल्ली। दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को बताया दिल्ली राज्य स्वास्थ्य मिशन (डीएसएचएम) द्वारा 1,000 से ज्यादा आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक स्थापित और प्रबंधित किए जाएंगे। केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई डीएसएचएम की एक समीक्षा बैठक में इस संबंध में निर्णय लिया गया। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम, मुख्य सचिव एम.एम. कुट्टी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजद रहे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि मोहल्ला क्लीनिक में सिर्फ गरीबों का इलाज होगा और इसको लेकर किसी प्रकार की कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। मोहल्ला क्लिनिक प्रॉजेक्ट के बारे में आप सरकार का कहना है कि इस प्रोजेक्ट से देश-विदेश में काफी तारीफ मिल रही है और लोगों को उनके घरों के पास चिकित्सा सुविधाएं मिल रही हैं। सरकार का टारगेट तो एक हजार मोहल्ला क्लीनिक है वहीं अभी तक करीब 158 क्लिनिक शुरू हो गए हैं।

{ यह भी पढ़ें:- जीवित शिशु को मृत घोषित करने वाले मैक्स अस्पताल का लाइसेन्स रद्द }

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, “सार्वभौमिक स्वास्थ्य कवरेज प्रदान करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री ने दिल्ली में 1,000 मोहल्ला क्लिनिक स्थापित करने और उन्हें प्रबंधित करने की जिम्मेदारी के साथ मिशन के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।”

{ यह भी पढ़ें:- ऑड-ईवन : EPCA ने लगाई दिल्ली सरकार को जोरदार फटकार }

Loading...