मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED ने मांगी रॉबर्ट वाड्रा की हिरासत, कहा नहीं करते सहयोग

vadra
मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED ने मांगी रॉबर्ट वाड्रा की हिरासत, कहा नहीं करते सहयोग

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) की जमानत याचिका खारिज करने की मांग की है। कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए प्रवर्तन निदेशालय के वकील ने कहा “वे (रॉबर्ट वाड्रा) चीजों को टाल रहे हैं और सहयोग नहीं कर रहे, हमें उनकी हिरासत की आवश्यकता है क्योंकि मनी चेन सीधे उनसे जुड़ती है।”

Delhi High Court Hearing Ed Appeal To Dismiss Bail Of Robert Vadra Money Laundering :

वाड्रा के वकील ने ईडी के दावों को खारिज करते हुए कहा कि एजेंसी जब कभी उनके मुवक्किल को बुलाती है, वह उसके सामने पेश होते हैं और उन्होंने जांच में पूरा सहयोग किया है। वकील ने यह भी कहा कि ईडी ने जो प्रश्न किए, उनके मुवक्किल ने उनका उत्तर दिया और उन पर लगाए गए आरोपों को ‘स्वीकार नहीं करने’ का यह अर्थ नहीं है कि वह सहयोग नहीं कर रहे हैं।

दलीलें सुनने के बाद अदालत ने मामले पर अंतिम बहस के लिए पांच नवंबर की तारीख तय की है। निचली अदालत ने वाड्रा को अग्रिम जमानत दे दी थी जिसे ईडी ने हाई कोर्ट में चुनौती दी है। वाड्रा पर लंदन के 12 ब्रायनस्टन स्क्वायर स्थित 17 करोड़ रुपए की सम्पत्ति की खरीदारी में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है।

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) की जमानत याचिका खारिज करने की मांग की है। कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए प्रवर्तन निदेशालय के वकील ने कहा "वे (रॉबर्ट वाड्रा) चीजों को टाल रहे हैं और सहयोग नहीं कर रहे, हमें उनकी हिरासत की आवश्यकता है क्योंकि मनी चेन सीधे उनसे जुड़ती है।" वाड्रा के वकील ने ईडी के दावों को खारिज करते हुए कहा कि एजेंसी जब कभी उनके मुवक्किल को बुलाती है, वह उसके सामने पेश होते हैं और उन्होंने जांच में पूरा सहयोग किया है। वकील ने यह भी कहा कि ईडी ने जो प्रश्न किए, उनके मुवक्किल ने उनका उत्तर दिया और उन पर लगाए गए आरोपों को ‘स्वीकार नहीं करने’ का यह अर्थ नहीं है कि वह सहयोग नहीं कर रहे हैं। दलीलें सुनने के बाद अदालत ने मामले पर अंतिम बहस के लिए पांच नवंबर की तारीख तय की है। निचली अदालत ने वाड्रा को अग्रिम जमानत दे दी थी जिसे ईडी ने हाई कोर्ट में चुनौती दी है। वाड्रा पर लंदन के 12 ब्रायनस्टन स्क्वायर स्थित 17 करोड़ रुपए की सम्पत्ति की खरीदारी में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है।