ब्लू वेल: ‘खूनी खेल’ पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट ने दिखाई सख्ती

Delhi High Court Questioned To Facebook Google And Yahoo About Banning Blue Whale

नई दिल्ली। ब्लू वेल नामक मौत का खूनी खेल दुनियाभर में अपना पाव पसार चुका है, इस खेल के खौफ का असर भारत में भी देखने को मिला है। इस गेम पर बैन लगाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट ने एक पहल की है। इसे लेकर दिल्ली हाई कोर्ट ने फेसबुक, गूगल, याहू और केंद्र सरकार को शो कॉज नोटिस जारी किया है।

हाई कोर्ट ने इस गेम के लिंक्स तुरंत हटाने के लिए इंटरनेट कंपनियों को निर्देश देने की मांग वाली याचिका पर केंद्र और दिल्ली पुलिस से भी जवाब मांगा। कोर्ट ने सभी से इस मामले मे स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। हाई कोर्ट ने कहा कि अगली सुनवाई में गूगल, याहू और फेसबुक को 19 सितंबर को कोर्ट को अपना जवाब सौंपना होगा कि ऑनलाइन ब्लू वेल गेम को रोकने के लिए उन्होंने क्या कदम उठाए हैं।

केंद्र सरकार ने मंगलवार को हाई कोर्ट को बताया कि आई टी एक्ट के सेक्शन 79 के अंर्तगत 11 अगस्त को ही वह फेसबुक, गूगल और याहू को नोटिस भेज चुके हैं।

नई दिल्ली। ब्लू वेल नामक मौत का खूनी खेल दुनियाभर में अपना पाव पसार चुका है, इस खेल के खौफ का असर भारत में भी देखने को मिला है। इस गेम पर बैन लगाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट ने एक पहल की है। इसे लेकर दिल्ली हाई कोर्ट ने फेसबुक, गूगल, याहू और केंद्र सरकार को शो कॉज नोटिस जारी किया है। हाई कोर्ट ने इस गेम के लिंक्स तुरंत हटाने के लिए इंटरनेट कंपनियों को निर्देश देने की…