1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Delhi Kanjhawala Case: अभी तक हुए ये अहम खुलासे, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ मृतका की सहेली भी आई सामने

Delhi Kanjhawala Case: अभी तक हुए ये अहम खुलासे, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ मृतका की सहेली भी आई सामने

दिल्ली के कंझावला कांड ने सबको झकझोर कर रख दिया है। इस मामले की जांच कर रही पुलिस को कई अहम सबूत हाथ लगे हैं। इस मामले में गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट तलब की है। वहीं, मृतका के साथ स्कूटी पर सवार युवती भी सामने आई है, जिससे पुलिस ने पूछताछ कर सुराग जुटाए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Delhi Kanjhawala Case: दिल्ली के कंझावला कांड ने सबको झकझोर कर रख दिया है। इस मामले की जांच कर रही पुलिस को कई अहम सबूत हाथ लगे हैं। इस मामले में गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट तलब की है। वहीं, मृतका के साथ स्कूटी पर सवार युवती भी सामने आई है, जिससे पुलिस ने पूछताछ कर सुराग जुटाए हैं। इस घटना को अंजाम देने वाले पांचों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जानिए इस घटना से जुड़ी अहम कड़ी…

पढ़ें :- Breaking-संसद में आर्थिक सर्वेक्षण पेश होने से पहले सेंसेक्स धड़ाम

पोस्टमार्टम ​रिपोर्ट सामने आई
पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है। इसमें उसके निजी अंगों पर चोट के कोई निशान नहीं होने की बात सामने आई है। ऐसे में पुलिस ने यौन उत्पीड़न की आशंकाओं को खारिज किया है।

घटना के समय युवती के साथ उसकी दोस्त भी थी
घटना से पहले का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है। इसमें एक होटल से मृतक युवती और उसकी दोस्त एक स्कूटी से निकल रहीं हैं। पुलिस की जांच में सामने आया है कि जब कार ने स्कूटी में टक्कर मारी थी, तब भी युवती की दोस्त उसके साथ थी। उसे हल्की-फुल्की चोट आई थी। वह घटना के बाद अकेले ही घर चली गई थी।

पीड़ित परिवार से की सीएम केजरीवाल ने बात
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी मंगलवार को पीड़ित परिवार से बात की। सीएम ने कहा कि पीड़िता की मां से बात हुई है। बेटी को न्याय दिलवायेंगे। बड़े से बड़ा वकील खड़ा करेंगे। उनकी मां बीमार रहती हैं। उनका पूरा इलाज करवायेंगे। पीड़िता के परिवार को दस लाख रुपये का मुआवजा देंगे। सरकार पीड़िता के परिवार के साथ है। भविष्य में भी कोई जरूरत हुई तो हम पूरा करेंगे।

गृहमंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट
गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश पर गृह मंत्रालय ने सोमवार को दिल्ली पुलिस से मामले में विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी। दिल्ली पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए विशेष आयुक्त शालिनी सिंह की अध्यक्षता में एक जांच समिति का गठन किया और उनसे जल्द से जल्द जांच रिपोर्ट पेश करने को कहा।

पढ़ें :- Parliament Budget Session Live : पीएम मोदी बोले-भारत के बजट पर पूरी दुनिया की नजर

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...