दिल्ली: ठंड से मरने वालों के लिए केजरीवाल ने उपराज्यपाल को जिम्मेदार ठहराया

delhi

नई दिल्ली। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर उपराज्यपाल अनिल बैजल के ऊपर निशाना साधा है। उन्होंने बिना नाम लिए दिल्ली में ठंड से मरने वाले बेघर लोगों के लिए अनिल बैजल को जिम्मेदार बताया है। सोमवार को सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि राज्य सरकार के मशविरे के बिना बेकार अफसरों को नियुक्त करते हैं। ऐसे ही एक अफ़सर की वजह से दिल्ली में लोग ठंड से मारे जा रहे हैं। बता दें ठंड की वजह से राजधानी में 44 से अधिक बेघरों ने जान गंवाई है।

Delhi Kejriwal Attributed To The Lt Governor For Cold Blooded Death :

सीएम ने कहा कि वह मौत के मामले में दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (DUSIB) के सीईओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने वाले हैं। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘मीडिया में खबर आई है कि ठंड के कारण 44 बेघरों की मौत हो गई। मैं DUSIB के सीईओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने जा रहा हूं। पिछले साल लापरवाही से मौत हुई। इस साल एलजी ने निकम्मे अधिकारी को नियुक्त कर दिया।’

केजरीवाल के इस ट्वीट के बाद ग्रेटर कैलाश से आम आदमी पार्टी के विधायक और आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने भी उक्त अधिकारी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, ‘इस अधिकारी के खिलाफ असेंबली कमेटी ने उनके सर्विस रिकॉर्ड के दौरान प्रतिकूल टिप्पणी की थी। प्रमुख सचिव कुट्टी कमेटी के खिलाफ इस अधिकारी का बचाव करने हाई कोर्ट तक गए थे। माननीय उपराज्यपाल ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कभी कार्रवाई नहीं करेंगे।’

गौरतलब है कि हाल ही में उप राज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के उस ऐतिहासिक प्रस्ताव को खारिज कर दिया था, जिसके तहत सरकार 40 सार्वजनिक सेवाओं मसलन, बर्थ सर्टिफिकेट, लाइसेंस, पेंशन आदि को घर-घर जाकर पहुंचाने वाली थी.

नई दिल्ली। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर उपराज्यपाल अनिल बैजल के ऊपर निशाना साधा है। उन्होंने बिना नाम लिए दिल्ली में ठंड से मरने वाले बेघर लोगों के लिए अनिल बैजल को जिम्मेदार बताया है। सोमवार को सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि राज्य सरकार के मशविरे के बिना बेकार अफसरों को नियुक्त करते हैं। ऐसे ही एक अफ़सर की वजह से दिल्ली में लोग ठंड से मारे जा रहे हैं। बता दें ठंड की वजह से राजधानी में 44 से अधिक बेघरों ने जान गंवाई है। सीएम ने कहा कि वह मौत के मामले में दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (DUSIB) के सीईओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने वाले हैं। केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'मीडिया में खबर आई है कि ठंड के कारण 44 बेघरों की मौत हो गई। मैं DUSIB के सीईओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने जा रहा हूं। पिछले साल लापरवाही से मौत हुई। इस साल एलजी ने निकम्मे अधिकारी को नियुक्त कर दिया।' केजरीवाल के इस ट्वीट के बाद ग्रेटर कैलाश से आम आदमी पार्टी के विधायक और आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने भी उक्त अधिकारी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, 'इस अधिकारी के खिलाफ असेंबली कमेटी ने उनके सर्विस रिकॉर्ड के दौरान प्रतिकूल टिप्पणी की थी। प्रमुख सचिव कुट्टी कमेटी के खिलाफ इस अधिकारी का बचाव करने हाई कोर्ट तक गए थे। माननीय उपराज्यपाल ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कभी कार्रवाई नहीं करेंगे।'गौरतलब है कि हाल ही में उप राज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के उस ऐतिहासिक प्रस्ताव को खारिज कर दिया था, जिसके तहत सरकार 40 सार्वजनिक सेवाओं मसलन, बर्थ सर्टिफिकेट, लाइसेंस, पेंशन आदि को घर-घर जाकर पहुंचाने वाली थी.