1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. दिल्ली: केजरीवाल सरकार प्रदूषण के चलते बढ़ा सकती है Odd-Even योजना

दिल्ली: केजरीवाल सरकार प्रदूषण के चलते बढ़ा सकती है Odd-Even योजना

नई दिल्ली। प्रदूषण के चलते दिल्ली सरकार ने दिल्ली में Odd-Even योजना की शुरूवात की थी लेकिन अभी भी पूरी तरह से दिल्ली में प्रदूषण समाप्त नही हो पाया जिसकी वजह से केजरीवाल सरकार इस योजना को बढ़ाने का विचार कर रही है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि इस बार 10 अक्टूबर तक दिल्ली की हवा सही थी। 10 अक्टूबर तक की NASA की जो भी तस्वीरें आयीं थीं उसमें कहीं भी पराली नहीं जलाई जा रही थी लेकिन उसके बाद पराली जली तो दिल्ली में प्रदूषण बढ़ गया है। लगातार पंजाब और हरियाणा से पराली का धुंआ आ रहा था जिसकी वजह से दिल्ली की जनता को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सुप्रीम कोर्ट ने भी फटकार लगाई इसके बावजूद पराली जलाना पूरी तरह से खत्म नही हुआ।

केजरीवाल का कहना है कि पंजाब के अंदर कई फ़ैक्ट्रियां पराली से कोयला बनाने को तैयार हैं और NTPC कोयला ख़रीदने के लिए तैयार है, अगर ऐसा होने लगे तो ये दिक्कत कभी नही होगी। आपको बता दें कि कुछ दिनो से प्रदूषण में कमी आयी थी लेकिन बुधवार सुबह एक बार फिर पड़ोसी राज्यों में जल रही पराली के कारण दिल्ली-एनसीआर में हवा फिर से जहरीली हो गयी है और कई इलाकों में AQI 500 के करीब पहुंच गया। वहीं एक अधिकारी ने ट्वीट कर कहा, ‘पूर्वानुमान के मुताबिक हवा की गुणवत्ता 14 नवंबर तक गंभीर श्रेणी में पहुंचने की आशंका है.’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...