दिल्ली-लखनऊ के बीच जल्द शुरू होगा पहली प्राइवेट ट्रेन का संचालन, जानें और क्या है खास

Tejas Express
दिल्ली-लखनऊ के बीच जल्द शुरू होगा पहली प्राइवेट ट्रेन का संचालन, जानें और क्या है खास

नई दिल्ली। आम बजट 2019 की घोषणा के बाद देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस(Tejas Express) लखनऊ से दिल्ली के बीच जल्द चलने की तैयारी में है। इस ट्रेन के संचालन का जिम्मा निजी हाथों में होगा। यह ट्रेन हफ्ते में छह दिन चलेगी। 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का शेड्यूल जारी हो चुका है। हालांकि, यह ट्रेन कब से चलेगी अभी यह तय नहीं हुआ है।

Delhi Lucknow Will Soon Start The First Private Train Operation Know What Is Special :

इतना ही नहीं रेलवे ने दो ट्रेनों के संचालन का जिम्मा निजी हाथों में सौंपने का निर्णय लिया था। अब रेलवे अपने इसी कदम पर आगे बढ़ रहा है। दूसरी ट्रेन का भी ऐलान जल्द किया जाएगा। हालांकि, लखनऊ से दिल्ली तक चलने वाली तेजस एक्सप्रेस की घोषणा 2016 में हुई थी, लेकिन हाल ही में जारी नई समय सारिणी में इस ट्रेन को जगह मिली है। फिलहाल यह ट्रेन आनंद विहार स्टेशन पर खड़ी है।

बता दें, तेजस ट्रेन कपूरथला रेल कोच फैक्ट्री में तैयार की गई है और इसमें 22 तरह की खूबियां हैं। इस ट्रेन में सीटों पर एलसीडी, वाई-फाई कनेक्‍शन के साथ-साथ कैटरिंग का मेन्यू मशहूर शेफ द्वारा तैयार किया जाएगा। तेजस ट्रेन में सुविधाओं के अुनसार किराया भी शताब्दी के मुकाबले महंगा होगा।

साथ ही हफ्ते में छह दिन चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का ट्रेन नंबर 12585, 12586 है। यह ट्रेन गुरुवार को नहीं चलेगी। लखनऊ से सुबह 6.50 बजे चलकर दोपहर 1.20 बजे आनंद विहार पहुंचेगी। वापसी में आनंद विहार टर्मिनल स्टेशन से दोपहर 3.50 बजे चलकर रात 10.05 बजे लखनऊ पहुंचेगी।

नई दिल्ली। आम बजट 2019 की घोषणा के बाद देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस(Tejas Express) लखनऊ से दिल्ली के बीच जल्द चलने की तैयारी में है। इस ट्रेन के संचालन का जिम्मा निजी हाथों में होगा। यह ट्रेन हफ्ते में छह दिन चलेगी। 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का शेड्यूल जारी हो चुका है। हालांकि, यह ट्रेन कब से चलेगी अभी यह तय नहीं हुआ है। इतना ही नहीं रेलवे ने दो ट्रेनों के संचालन का जिम्मा निजी हाथों में सौंपने का निर्णय लिया था। अब रेलवे अपने इसी कदम पर आगे बढ़ रहा है। दूसरी ट्रेन का भी ऐलान जल्द किया जाएगा। हालांकि, लखनऊ से दिल्ली तक चलने वाली तेजस एक्सप्रेस की घोषणा 2016 में हुई थी, लेकिन हाल ही में जारी नई समय सारिणी में इस ट्रेन को जगह मिली है। फिलहाल यह ट्रेन आनंद विहार स्टेशन पर खड़ी है। बता दें, तेजस ट्रेन कपूरथला रेल कोच फैक्ट्री में तैयार की गई है और इसमें 22 तरह की खूबियां हैं। इस ट्रेन में सीटों पर एलसीडी, वाई-फाई कनेक्‍शन के साथ-साथ कैटरिंग का मेन्यू मशहूर शेफ द्वारा तैयार किया जाएगा। तेजस ट्रेन में सुविधाओं के अुनसार किराया भी शताब्दी के मुकाबले महंगा होगा। साथ ही हफ्ते में छह दिन चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का ट्रेन नंबर 12585, 12586 है। यह ट्रेन गुरुवार को नहीं चलेगी। लखनऊ से सुबह 6.50 बजे चलकर दोपहर 1.20 बजे आनंद विहार पहुंचेगी। वापसी में आनंद विहार टर्मिनल स्टेशन से दोपहर 3.50 बजे चलकर रात 10.05 बजे लखनऊ पहुंचेगी।