1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली महिला कांग्रेस का अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन, दो और बड़े प्रदर्शन आज

दिल्ली महिला कांग्रेस का अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन, दो और बड़े प्रदर्शन आज

Delhi Mahila Congress Protest Outside Amit Shahs House Two More Big Demonstrations Today

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शुक्रवार को देश की राजधानी नई दिल्ली में दो बड़े विरोध-प्रदर्शन का आयोजन हो रहा है। दोपहर एक बजे भीम आर्मी ने जामा मस्जिद के गेट नंबर-1 से जंतर-मंतर तक मार्च का आह्वान किया गया है। वहीं दूसरी ओर कुछ संगठनों की ओर से शुक्रवार को शाम पांच बजे राजीव चौक मेट्रो स्टेशन गेट-7 पर प्रदर्शन करने का आह्वान किया गया है।

पढ़ें :- सोनौली:कोतवाली के बगल में बना दिया कूड़ा घर,आस-पास के लोगो का जीना हुआ दुश्वार

नागरिकता कानून के विरोध में दिल्ली महिला कांग्रेस अध्यक्ष शर्मिष्ठा मुखर्जी व अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता गृहमंत्री अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरन शर्मिष्ठा समेत कई लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इसको लेकर बड़े पैमाने पर तैयारी की गई है। गुरुवार को पुलिस की ओर से किए गए इंतजाम को शुक्रवार को दोबारा दोहराया जा सकता है। इसमें मोबाइल व इंटरनेट पर पाबंदी के अलावा धारा-144 भी शामिल है। प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली के अलावा राजधानी में आने वाले बार्डर इलाकों में भी जाम की स्थिति हो सकती है। दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि दोनों ही प्रदर्शनों की पुलिस ने अनुमति नहीं दी है।

दिल्ली में किसी भी अनहोनी से बचने के लिए उत्तर-पूर्वी जिले की पुलिस ने पहले से ही अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिए हैं। संयुक्त कमिश्नर आलोक कुमार ने बताया कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीआरपीएफ और आरएएफ की 10 कंपनियों को तैनात किया गया है। हमने स्थानीय लोगों के साथ कई दौर में बातचीत की है और ड्रोन से निगरानी कर रहे हैं। इसके साथ ही एंटी-रायट गेयर का भी उपयोग कर रहे हैं जिससे किसी भी तरह के हालात से निपटा जा सके।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...