1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Delhi MCD Election 2022 : दोपहर 2 बजे तक लगभग 30 फीसदी मतदान, भाजपा ने लगाया धांधली का आरोप

Delhi MCD Election 2022 : दोपहर 2 बजे तक लगभग 30 फीसदी मतदान, भाजपा ने लगाया धांधली का आरोप

Delhi MCD Election 2022 : दिल्ली में एमसीडी चुनाव (Delhi MCD Election ) को लेकर हो रही वोटिंग में दोपहर 2 बजे तक लगभग 30 फीसदी मतदान हुआ। यह जानकारी राज्य चुनाव आयोग (State Election Commission) ने दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Delhi MCD Election 2022 : दिल्ली में एमसीडी चुनाव (Delhi MCD Election ) को लेकर हो रही वोटिंग में दोपहर 2 बजे तक लगभग 30 फीसदी मतदान हुआ। यह जानकारी राज्य चुनाव आयोग (State Election Commission) ने दी है। इसी बीच राजनीति भी गरमा गई है, क्योंकि बीजेपी और आम आदमी पार्टी दोनों ने ही वोटर लिस्ट से अपने समर्थकों के नाम गायब होने का आऱोप लगाया है।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराया, सीरीज पर भी किया कब्जा

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि हमारे करीब एक हजार समर्थकों के वोट काटे गए हैं, तो वहीं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि कई लोगों के नाम वोटर लिस्ट से गायब हैं। यह एक साजिश का हिस्सा है। साथ ही कहा कि लोग पोलिंग बूथ के बाहर शिकायत कर रहे हैं कि हमारा नाम वोटर लिस्ट में नहीं हैं। सिसोदिया ने कहा कि मैं इस साजिश के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत करने जा रहा हूं।

भाजपा समर्थकों के वोटर लिस्ट से काटे नाम : सांसद मनोज तिवारी

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि सुभाष मोहल्ला वार्ड में बीजेपी का समर्थन करने वाले 450 वोटरों के नाम मतदाता सूची से काट दिए गए हैं। यह दिल्ली सरकार की एक बड़ी साजिश है, इसके खिलाफ शिकायत करेंगे और इस चुनाव को रद्द करने और फिर से चुनाव कराने की अपील करेंगे।

पूरे परिवार के साथ जाकर जरूर करें मतदान : केजरीवाल

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: शुभमन गिल के तूफानी शतक के साथ टीम इंडिया ने दिया न्यूजीलैंड को 235 रनों का लक्ष्य

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया कि नगर निगम में एक ईमानदार सरकार बनाने के लिए आज पूरे परिवार साथ जाकर मतदान किया। आज छुट्टी का दिन है, आप भी अपने पूरे परिवार के साथ जाकर मतदान जरूर करें। अपने पड़ोसियों और जानकारों को भी वोट डालने के लिए कहें। हम सब मिलकर दिल्ली को साफ़-स्वच्छ और सुंदर बनाएंगे।

दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिविल लाइंस के एक पोलिंग बूथ पर परिवार के साथ मतदान किया।  दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली से बेहद प्यार करते हैं, दिल्ली की जनता से अपील है कि वे मतदान करें। आप ऐसी पार्टी को वोट दें जो काम करती है, कट्टर ईमानदार पार्टी को वोट दें, भष्टाचारी को नहीं शरीफ को वोट दें। अगले 5 साल तक काम करके दिल्ली को चमकाना है।

दिल्ली राज्य चुनाव आयोग मोबाइल मैसेज करके वोट देने की अपील कर रहा है। मैसेज में लिखा है कि एमसीडी चुनाव 2022, मतदान आपका अधिकार ही नहीं आपकी जिम्मेदारी भी है, चार दिसंबर को पोलिंग बूथ जरूर जाएं और मतदान करें।

हमें जनता पर पूरा भरोसा है: मीनाक्षी लेखी

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि हमें जनता पर पूरा भरोसा है, हमने क्षेत्र में जनता की सेवा की है। हर मुद्दे के ऊपर काम किया है। मैं केजरीवाल के बयान से सहमत हूं कि ईमानदार पार्टी को ही वोट करना चाहिए, क्योंकि जिस प्रकार CM, उप-CM और अन्य मंत्री है उनका रिकॉर्ड तो जनता के सामने है।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: शुभमन गिल का तूफानी पानी, 54 गेंदों में जड़ा शतक

ये चुनाव दिल्ली के लिए वेक-अप कॉल: हरदीप सिंह पुरी

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि ये चुनाव दिल्ली के लिए वेक-अप कॉल हैं। 2047 तक भारत को एक विकसित देश बनाना है…हाल ही में एक रिपोर्ट आई है कि अगले 4-5 साल में हम तीसरे (अर्थव्यवस्था) स्थान पर जा रहे हैं। इसलिए हमें ये भी देखना होगा कि हम राजनीति के किस ब्रांड चुन रहे हैं।

सांसद गौतम गंभीर का दिल्ली सरकार पर हमला

पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ओल्ड राजेंद्र नगर में पत्नी नताशा गंभीर के साथ मतदान किया। इसके बाद भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि हमारे पास टैक्स पेयर के हजारों करोड़ रुपए नहीं हैं जो हम अपनी राजनीति चमकाने के लिए लगाएं, हमारे पास सच्चाई है। प्रधानमंत्री ने 3000 से ज्यादा जहां झुग्गी वहीं मकान दे दिए अगर ये दिल्ली सरकार ने किया होता तो तीन लाख का प्रचार करते।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...