1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Delhi MCD Election 2022 : राघव चड्ढा बोले-देश की सबसे छोटी पार्टी ने विश्व की सबसे बड़ी पार्टी BJP को हराया

Delhi MCD Election 2022 : राघव चड्ढा बोले-देश की सबसे छोटी पार्टी ने विश्व की सबसे बड़ी पार्टी BJP को हराया

Delhi MCD Election 2022 : दिल्ली नगर निगम चुनावों (Delhi Municipal Corporation Elections) के नतीजे लगभग आ चुके हैं। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) जहां 135 सीटों पर कब्जा करने की ओर अग्रसर है। तो वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) 103 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Delhi MCD Election 2022 : दिल्ली नगर निगम चुनावों (Delhi Municipal Corporation Elections) के नतीजे लगभग आ चुके हैं। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) जहां 135 सीटों पर कब्जा करने की ओर अग्रसर है। तो वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) 103 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। ताजा खबरों के अनुसार, आप ने 110 सीटों पर जीत हासिल कर ली है। निर्दलीय उम्मीदवार ने एक सीट पर जीत हासिल की है। एमसीडी (MCD) पर काबिज होने के लिए 126 सीटों की जरूरत होती है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

एमसीडी (MCD) में बड़ी जीत को लेकर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। आप के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा (Raghav Chadha)  ने कहा कि दिल्ली की जनता ने काम को और विकास के वोट दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों के बता दिया है कि वे काम करने वालों को वेट देते हैं न कि बदनाम करने वालों को।

राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने कहा कि एमसीडी में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और बीजेपी (BJP)के बीच सीधी टक्कर थी। उन्होंने बीजेपी ने 7 मुख्यमंत्री, 17 केंद्रीय मंत्री और ईडी तथा सीबीआई (CBI) को भी इस चुनाव में उतार दिया था, लेकिन अंत में जीत सत्य की हुई. उन्होंने कहा कि आप ने पहले दिल्ली से 15 सालों से कुंडली मारे बैठी कांग्रेस सरकार को बाहर किया था और अब यह इतिहास एमसीडी चुनावों में दोहराया गया है। सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि बीजेपी (BJP) को दिल्ली की जनता से करारा जवाब मिला है। जनता ने उसी को वोट दिया है जो विकास के लिए काम करे। आज दिल्ली ने उस ‘कीचड़’ का सफाया कर दिया है, जिसे बीजेपी (BJP) ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर फेंकने की कोशिश की थी। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली को दुनिया के सबसे खूबसूरत शहर में बदल देंगे।

कौन जीता-कौन हारा?

मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी नेता और अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  सरकार के सत्‍येंद्र जैन (Satyendra Jain) के विधानसभा क्षेत्र शकूर बस्ती के सभी 3 वार्डों में बीजेपी ने जीत हासिल की है।

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

उधर, मलकागंज में बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच काउंटिंग टाई हो गई। बीजेपी (BJP)  की उम्मीदवार रेखा और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की उम्मीदवार गुड्डी देवी जाटव, दोनों को 10035, 10035 वोट मिले। रिकाउंटिंग में भाजपा (BJP)  की उम्मीदवार गुड्डी देवी जीत गईं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...