दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले हो जायें सावधान, जरूर पढ़ें ये खबर

नई दिल्ली। ये खबर उन लोगों के लिए खास है, जो दिल्ली मेट्रो में सफर करते हैं। जी हां, सफर के दौरान ऐसी महिलाओं से अक्सर सामना हो जाता है जो देखते ही देखते सामने वाले से बड़ी जल्दी घुल-मिल जाती हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि ये महिलाएं आपके इर्द-गिर्द खड़ी होकर आपको अपनी बातों में उलझाती है और उनकी नज़र आपकी जेब पर होती है, जिसे वो बड़ी आसानी से साफ कर रफू चक्कर हो जाती है। पिछले पांच महीने के दौरान केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बलों ने जिन लोगों को पकड़ा है उसमें से करीब 77 फीसदी महिलाएं शामिल हैं।


पॉकेटमारों में महिलाओं की संख्या अधिक-

सीआईएसएफ ने पिछले पांच महीने के दौरान 521 पॉकेटमारों को पकड़ा है जिनमें से 401 महिलाएं और 120 पुरूष है। पिछले साल जनवरी से मई के दौरान पकड़े गए जेबकतरों की संख्या के मुक़ाबले यह तिगुनी है।


इन जगहो पर है गैंग का निशाना —-

दिल्ली जैसे भीड़-भाड़ वाले शहर में मेट्रो को दिल्ली की लाइफ लाइन माना जाता है। इस भाग-दौड़ भरे शहर में हर रोज़ करीब 26 लाख से ज्यादा लोग मेट्रो से सफर करते है, लेकिन इस लुटेरी गैंग की हैरान कर देने वाली बात ये है कि ये लोग उस स्टेशन को अपना निशाना बनाते है जहां भीड़-भाड़ ज्यादा हो। जिसमे सबसे ज्यादा घटनाएं राजीव चौक, कश्मीरी गेट, सेंट्रेल सेक्रेटेरिएट, चांदनी चौक और हुड्डा सिटी सेंटर में घटित होती है।

कैसे बचे इस गैंग से—-

आपको इस गैंग से बचने के लिए ज्यादा कुछ नहीं बस ऐसी महिलाओं से चौकन्ना रहना पड़ेगा। इसके लिए जगह-जगह सीआईएसएफ और डीएमआरसी की हेल्पलाइन नंबर दिए रहते हैं। ऐसी घटना होते ही उसकी फौरन रिपोर्ट करें।