1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Delhi-NCR में तेज बारिश के बीच छाया अंधेरा, कई इलाकों में जलभराव से Traffic Jam

Delhi-NCR में तेज बारिश के बीच छाया अंधेरा, कई इलाकों में जलभराव से Traffic Jam

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में मॉनसून (Monsoon) एक बार फिर बीते मंगलवार से रफ्तार पकड़ ली है। राजधानी के कई इलाकों में मंगलवार को रिकॉर्ड तोड़ बारिश (Record Breaking Rain) हुई है। आज भी देर रात से रुक-रुक कर बरसात का सिलसिला चल रहा है। सवेरे से दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में झमाझम बारिश (Heavy rain) चल रही है। साथ में हवाएं भी चल रही हैं। वहीं, बारिश की वजह से कई जगहों भारी जलभराव (Heavy Water logging) नजर आ रहा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में मॉनसून (Monsoon) एक बार फिर बीते मंगलवार से रफ्तार पकड़ ली है। राजधानी के कई इलाकों में मंगलवार को रिकॉर्ड तोड़ बारिश (Record Breaking Rain) हुई है। आज भी देर रात से रुक-रुक कर बरसात का सिलसिला चल रहा है। सवेरे से दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में झमाझम बारिश (Heavy rain) चल रही है। साथ में हवाएं भी चल रही हैं। वहीं, बारिश की वजह से कई जगहों भारी जलभराव (Heavy Water logging) नजर आ रहा है।

पढ़ें :- CM yogi ने यूपी में भारी बारिश को देखते हुए अगले दो दिनों तक स्कूल -कॉलेज बंद किया
Jai Ho India App Panchang

अधिकतम तापमान 29 व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना

मुनिरका में फ्लाईओवर के नीचे जलभराव होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली के मिंटो ब्रिज के नीचे पानी भर जाने से वाहनचालकों को काफी परेशानी हो रही है। बता दें कि मौसम विभाग ने भविष्यवाणी (Weather Forecast) की थी  कि अगले 24 घंटों में भी दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) का मौसम साफ नहीं होगा। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) ने राजधानी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, ऐसे में मध्यम स्तर तक की बारिश की संभावना बनी हुई है।  इससे गर्मी से मिली राहत जारी रहेगी और अधिकतम तापमान 29 व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। इसके अगले दो दिनों के लिए यलो अलर्ट जारी है। हालांकि, तेज बारिश के आसार नहीं हैं।

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR)  में मंगलवार को हुई बारिश ने सात सालों का रिकॉर्ड तोड़ा
दिनभर बादल छाए रहेंगे और बारिश का दौर जारी रहेगा। हवा मध्यम स्तर से चलेगी और नमी का स्तर भी अधिक बना रहेगा। सुबह से ही बारिश की संभावना है, शाम तक रिमझिम बारिश होगी। इससे पहले दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR)  में मंगलवार को हुई बारिश ने सात सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया। 24 घंटे के भीतर राजधानी में 84.1 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है जो वर्ष 2013 के बाद से सबसे अधिक है। इससे पहले अगस्त में सात साल पहले 95.2 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई थी।

पिछले कई दिनों से दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR)  में लोगों का गर्मी से बुरा हाल था। सप्ताह भर से मौसम बन रहा था, लेकिन कुछ इलाकों में हल्की बारिश से राहत अधूरी थी। ऐसे में मंगलवार की सुबह से ही पूरी दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR)  में काले बादल छा गए थे। कुछ देर में ही बादलों ने बरसना शुरू किया और रिमझिम फुहारों के साथ शाम तक बारिश का दौर जारी रहा।

पढ़ें :- Delhi-NCR में बारिश ने तोड़ा 121 सालों का रिकॉर्ड, मौसम विभाग ने की ये भविष्यवाणी

मौसम विभाग (Meteorological Department) के मुताबिक, मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से पांच कम 28.9 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक कम 25.4 डिग्री सेल्सियस रहा। जो वर्ष 2010 के बाद से सबसे कम है। इससे पहले यह 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...