1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली में दलित बच्ची की रेप के बाद हत्या : राहुल गांधी, कहा- इंसाफ मिलने तक पीड़ित परिवार के साथ खड़ा रहूंगा

दिल्ली में दलित बच्ची की रेप के बाद हत्या : राहुल गांधी, कहा- इंसाफ मिलने तक पीड़ित परिवार के साथ खड़ा रहूंगा

दिल्ली में 9 साल की दलित बच्ची से रेप और हत्या (Dalit girl murdered in Delhi after rape) कर दी गई है। इस मामले में कांग्रेस के पार्टी के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद राहुल ने कहा कि पीड़ित परिवार सिर्फ इंसाफ चाहता है, उन्हें और कुछ नहीं चाहिए। पीड़ित परिवार कहना है कि उनके साथ न्याय नहीं हो रहा। उन्होंने कहा कि इसलिए उन्हें मदद की जरूरत है। राहुल गांधी ने  ट्वीट कर कहा कि  इंसाफ मिलने तक हम उनके साथ खड़े रहेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली में 9 साल की दलित बच्ची से रेप और हत्या (Dalit girl murdered in Delhi after rape) कर दी गई है। इस मामले में कांग्रेस के पार्टी के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद राहुल ने कहा कि पीड़ित परिवार सिर्फ इंसाफ चाहता है, उन्हें और कुछ नहीं चाहिए। पीड़ित परिवार कहना है कि उनके साथ न्याय नहीं हो रहा। उन्होंने कहा कि इसलिए उन्हें मदद की जरूरत है। राहुल गांधी ने  ट्वीट कर कहा कि  इंसाफ मिलने तक हम उनके साथ खड़े रहेंगे।

पढ़ें :- केंद्रीय मंत्री ने की राहुल गांधी के बयान की आलोचना, कहा- पार्ट-टाइम नेता हैं इन्हें गम्भीरता से ना ले
Jai Ho India App Panchang

उधर स्थानीय लोग भी इस घटना के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि ये मामला दिल्ली के ओल्ड नांगल गांव का है। जहां श्मशान के वाटर कूलर से पानी लेने गई 9 साल की दलित बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। इस मामले में श्मशान का पुजारी राधेश्याम (Crematorium priest Radheshyam) समेत 4 लोग आरोपी हैं। बच्ची की मां का कहना है कि आरोपियों ने उनकी मर्जी के बिना ही बच्ची का अंतिम संस्कार भी कर दिया।

बच्ची के परिवार को आरोपियों ने किया गुमराह

पुजारी और उसके कुछ साथियों ने ही बच्ची के घरवालों को बुलाकर कहा था कि वाटर कूलर से पानी भरते वक्त करंट लगने से बच्ची की मौत हुई है। उन्होंने बच्ची की मां से कहा कि पुलिस को नहीं बताएं नहीं तो बच्ची का पोस्टमार्टम (post mortem of girl child) होगा। इसके बाद उसके अंग निकाल लिए जाएंगे। ऐसा कहकर आरोपियों ने आनन-फानन में बच्ची का अंतिम संस्कार कर दिया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मिलेंगे पीड़ित परिवार से 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal)  ने कहा कि वे पीड़ित परिवार से मिलेंगे और इंसाफ दिलवाने में उनकी मदद करेंगे। उधर भीम आर्मी के चीफ चंद्र शेखर(Bhim Army Chief Chandra Shekhar )ने भी मंगलवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात कर कहा कि उनका संगठन बच्ची को इंसाफ दिलाने के लिए हो रहे प्रदर्शन में शामिल होगा।

पढ़ें :- वैक्सीनेशन का ग्राफ शेयर कर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को घेरा, कहा-इवेंट खत्म

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...