शराब पीने से मना करने पर पुलिसकर्मी की पिटाई, फाड़ी वर्दी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पटेलनगर इलाके में एक लग्जरी कार में सवार युवकों ने शराब पीने से मना करने पर एक पुलिसकर्मी की पिटाई कर उसकी वर्दी फाड़ दी। पीड़ित पुलिसकर्मी ने शराब पीते हुए कार सवार युवकों की तस्पीर कैद करने की कोशिश तो युवकों ने न केवल उसपर हमला किया, बल्कि उसका मोबाइल फोन भी लूट लिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर अन्य पुलिसकर्मी पहुंचे तो आरोपी युवकों के बचाव में एक महिला समेत कुछ अन्य युवक मौके पर आ धमके और कई अन्य पुलिसकर्मियरे को थप्पड़ मारे व उनसे बदसलूकी की।




बहरहाल पटेलनगर थाना पुलिस ने सरकारी कामकाज में बाधा उत्पन्न करने, मारपीट, धमकी देने व लूटपाट समेत कई अन्य धाराओं में केस दर्ज कर दो आरोपियों को पकड़ लिया और आरोपी महिला समेत अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।पुलिस सूत्रों ने बताया कि रामेश्वर नामक सिपाही पटेलनगर थाने में तैनात है। उसने पुलिस को बताया कि वह 17-18 मार्च की रात गश्त पर था। इस दौरान उसने देखा कि पूर्वी पटेलनगर के एक शोरूम के आगे कुछ युवक कार में बैठकर शराब पी रहे हैं और शोरगुल कर रहे हैं।

उन्होंने सार्वजनिक स्थल पर शराब पीने से रोका तो एक युवक ने उसे वर्दी उतरवा देने की धमके देते हुए उसके गाली गलौच की। वह अपना मोबाइल फोन निकालकर आरोपियों के तस्वीरें और हंगामे का वीडियो बनाने लगे। इस दौरान एक अन्य युवक ने धक्का मुक्की करते हुए उसका मोबाइल फोन छीन लिया और भाग निकला। पीड़ित सिपाही ने फौरन ही मामले की सूचना थाने को दी और मौके पर एएसआई वीरेन्द्र व सिपाही मदन समेत कुछ अन्य पुलिसकर्मी आ गए। पुलिस ने दावा किया कि इस बीच मौके पर वह युवक भी आ गया, जो सिपाही का फोन लेकर भागा था।



आरोपी ने मौके पर ही रामेश्वर की पिटाई कर उशकी वर्दी फाड़ दी जबकि उसके साथ मौजूद एक महिला तथा कुछ अन्य युवक एएसआई और वहां मौजूद पुलिसकर्मियरे से बदसलूकी पर उतर आए। काफी देर तक हंगामा चलता रहा । पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए दो युवकों को धर दबोचा तब वहां मौजूद महिला व अन्य आरोपी खिसक लिए। पुलिस ने बताया कि दबोचे गए एक आरोपी से लूटा गया फोन बरामद हो गया है, जबकि दबोचे गए आरोपियों की पहचान दुष्यंत व रोहन के रूप में हुई है।