1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Delhi News: अब बिना प्रदूषण सर्टिफिकेट वाले वाहनों को नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, जानिए सरकार ने क्यों उठाया ये कदम

Delhi News: अब बिना प्रदूषण सर्टिफिकेट वाले वाहनों को नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, जानिए सरकार ने क्यों उठाया ये कदम

25 अक्टूबर से राष्ट्रीय राजधानी के पेट्रोल पंपों पर पीयूसी (प्रदूषण नियंत्रण में) प्रमाण पत्र के बिना पेट्रोल और डीजल उपलब्ध नहीं कराया जाएगा। इसको लेकर जल्द ही अधिसूचना जारी की जाएगी। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए वाहनों का उत्सर्जन प्रमुख योगदानकर्ताओं में से एक है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Delhi News: वाहनों से होने वाले प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। ऐसे में अब दिल्ली में प्रदूषण प्रमाण पत्र के बिना पंपों पर वाहनों में पेट्रोल—डीजल नहीं भरवा सकेंगे। दिल्ली के पर्यारवण मंत्री गोपाल राय ने शनिवार कहा कि वाहनों से होने वाले प्रदूषण से अंकुश लगाने के लिए ये कदम उठाया जा रहा है।

पढ़ें :- JNU में लगे ब्राह्मण विरोधी नारे, दीवारों पर लिखा मिला- ब्राह्मण कैंपस छोड़ो

उन्होंने कहा कि 25 अक्टूबर से राष्ट्रीय राजधानी के पेट्रोल पंपों पर पीयूसी (प्रदूषण नियंत्रण में) प्रमाण पत्र के बिना पेट्रोल और डीजल उपलब्ध नहीं कराया जाएगा। इसको लेकर जल्द ही अधिसूचना जारी की जाएगी। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए वाहनों का उत्सर्जन प्रमुख योगदानकर्ताओं में से एक है।

राय ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इसे कम करना अनिवार्य है, इसलिए यह निर्णय लिया गया है कि 25 अक्तूबर से पेट्रोल पंपों पर बिना पीयूसी प्रमाण पत्र के पेट्रोल-डीजल उपलब्ध नहीं कराया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...