1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पीएम मोदी के सलाहकार अमरजीत सिन्हा का इस्तीफा, जानें क्या है मामला

पीएम मोदी के सलाहकार अमरजीत सिन्हा का इस्तीफा, जानें क्या है मामला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के एक और सलाहकार अमरजीत सिन्हा (Advisor Amarjit Sinha) ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा (Resigns) दे दिया। हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। बता दें कि अमरजीत सिन्हा बिहार कैडर से 1983 बैच के आईएएस हैं। बीते साल फरवरी में उन्हें प्रधानमंत्री का सलाहकार (PM advisor ) नियुक्त किया था। वे सामाजिक क्षेत्र से जुड़े प्रोजेक्ट को हैंडल करते थे। उनका कार्यकाल दो साल के लिए था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के एक और सलाहकार अमरजीत सिन्हा(Advisor Amarjit Sinha) ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा (Resigns) दे दिया। हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। बता दें कि अमरजीत सिन्हा बिहार कैडर से 1983 बैच के आईएएस हैं। बीते साल फरवरी में उन्हें प्रधानमंत्री का सलाहकार (PM advisor ) नियुक्त किया था। वे सामाजिक क्षेत्र से जुड़े प्रोजेक्ट को हैंडल करते थे। उनका कार्यकाल दो साल के लिए था।

पढ़ें :- जितना काम वाराणसी में पिछले 7 साल में हुआ है, उतना पिछले कई दशकों में नहीं हुआ : पीएम मोदी

समाचार एजेंसी पीटीआई ने सोमवार को सूत्रों के हवाले से सिन्हा के इस्तीफे की पुष्टि की है। उनके इस्तीफे की वजह साफ नहीं हो पाई है। बता दें कि इस साल प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO)से यह दूसरा महत्वपूर्ण इस्तीफा है। इससे पहले मार्च माह में प्रधानमंत्री मोदी के मुख्य सचिव पीके सिन्हा (Chief Secretary PK Sinha) भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

अमरजीत सिन्हा की प्रधानमंत्री के सलाहकार के रूप में नियुक्ति एक और अधिकारी भास्कर खुलबे (Bhaskar Khulbe) के साथ हुई थी। सिन्हा साल 2019 में ग्रामीण विकास मंत्रालय (Ministry of Rural Development) के सचिव के पद से रिटायर हुए थे। अपने तीन दशक के लंबे करियर में वे शिक्षा और पंचायती राज मंत्रालय में कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे। इसके साथ ही वे प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) (Pradhan Mantri Awas Yojana (Rural), राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (National Rural Health Mission) और मनरेगा (MANREGA ) जैसी अहम योजनाओं का हिस्सा भी रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...