1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Delhi News: दिल्ली में इस दिन से खुलेंगे प्राइमरी स्कूल, ट्रकों की एंट्री पर लगी रोक भी हटाई गई

Delhi News: दिल्ली में इस दिन से खुलेंगे प्राइमरी स्कूल, ट्रकों की एंट्री पर लगी रोक भी हटाई गई

दिल्ली में प्रदूषण से थोड़ी राहत मिली है। इसको लेकर अब वहां पर स्कूलों को खोलने का फैसला किया गया है। दिल्ली सरकार ने बुधवार 9 नवंबर से सभी प्राथमिक स्कूलों को खोलने और आउटडोर एक्टिविटीज पर लगी रोक हटाने का फैसला लिया है। साथ ही ट्रकों के प्रवेश पर लगी रोक भी हटा ​दी गई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Delhi News: दिल्ली में प्रदूषण से थोड़ी राहत मिली है। इसको लेकर अब वहां पर स्कूलों को खोलने का फैसला किया गया है। दिल्ली सरकार ने बुधवार 9 नवंबर से सभी प्राथमिक स्कूलों को खोलने और आउटडोर एक्टिविटीज पर लगी रोक हटाने का फैसला लिया है। साथ ही ट्रकों के प्रवेश पर लगी रोक भी हटा ​दी गई है।

पढ़ें :- कार्यालय छोड़ फील्ड पर उतरें अधिकारी, वरना निलम्बन को रहें तैयार : मण्डलायुक्त डाॅ. रोशन जैकब

दरअसल, बीते सप्ताह दिल्ली में प्रदूषण के कारण वहां पर प्राइमरी स्कूलों को बंद करने का सरकार ने निर्णय लिया था। बड़ी क्लासों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए आउटडोर एक्टिविटीज को भी रोक दिया गया था। वहीं, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को स्कूलों को खोलने का ऐलान किया है।

पिछले दो दिनों से दिल्ली के अंदर प्रदूषण में तेजी से सुधार देखा जा रहा है। दिल्ली में लगे ग्रैप-4 के प्रतिबंधों को वापस लिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में ट्रकों के प्रवेश पर लगी रोक भी हटा दी गई है।

इसके साथ ही वर्क फ्रॉम होम के दिशानिर्देशों में संशोधन करते हुए सभी ऑफिसों को पूरी क्षमता से कार्य करने को कह दिया गया है। वहीं, दिल्ली में हाईवे, सड़क, फ्लाईओवर, ओवरब्रिज, पाइपलाइन, बिजली ट्रांसमिशन जैसी सार्वजनिक परियोजनाओं से संबंधित निर्माण कार्य पर लगे प्रतिबंध को भी हटा दिया गया है, लेकिन निजी निर्माण कार्यों पर लगी पाबंदी अभी जारी रहेगी।

 

पढ़ें :- Union Budget 2023: बजट पर विपक्षी नेताओं ने उठाए सवाल, कहा-BJP जनता को पहले कुछ न दिया तो अब क्या देगी?

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...