1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Delhi Police ने करीब 3 घंटे के ड्रामे के बाद ,दो बदमाशों को एनकाउंटर किया ढेर

Delhi Police ने करीब 3 घंटे के ड्रामे के बाद ,दो बदमाशों को एनकाउंटर किया ढेर

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और बदमाशों (Criminals) के बीच के खजूरी खास में बीते बुधवार को देर रात एनकाउंटर में दो बदमाशों को ढेर (Criminals-Neutralized) कर दिया है, जबकि दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। मारे गए बदमाशों के नाम आमिर खान और राजमान बताए जा रहा है। इन पर चोरी, लूट, डकैती, हत्या और हत्या के प्रयास के मामले दर्ज थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और बदमाशों (Criminals) के बीच के खजूरी खास में बीते बुधवार को देर रात एनकाउंटर में दो बदमाशों को ढेर (Criminals-Neutralized) कर दिया है, जबकि दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। मारे गए बदमाशों के नाम आमिर खान और राजमान बताए जा रहा है। इन पर चोरी, लूट, डकैती, हत्या और हत्या के प्रयास के मामले दर्ज थे।

पढ़ें :- दिल्ली हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 8 माह से अधिक के गर्भ को गिराने की दी अनुमति

जानकारी के अनुसार पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर (Encounter) रात ढाई बजे हुआ है। एनकाउंटर उत्तरपूर्वी जिले की पुलिस और रोहिणी जिले की पुलिस ने मिल कर किया है। बदमाशों की पहचान आमिर खान (लोनी) और राज मान (अशोक विहार) के तौर पर हुई। दोनों के ऊपर चोरी, लूट, डकैती, हत्या और हत्या के प्रयास के मामले दर्ज थे। इनके पास से दो पिस्टल, चार मैग्जीन, 60 राउंड, 1.5 लाख कैश बरामद हुए हैं।

दो पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए

पुलिस के मुताबिक, उन्हें इलाके में दोनों बदमाशों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को देख बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी है। जवाबी कार्रवाई में दो बदमाशों की मौत हो गई। हालांकि, दो पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए हैं।

बदमाशों ने घर में खुद को कैद किया

पढ़ें :- Delhi Crime News: दिल्ली में एक बार फिर शख्स ने लिव इन पार्टनर की हत्या, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

मुठभेड़ के दौरान बदमाशों ने एक इमारत के एक कमरे में बन्द कर लिया था। बिल्डिंग में 15 परिवार थे। बदमाशों ने अपनी कनपटी पर पिस्टल लगा ली थी। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से घर खाली कराकर पहले सभी लोगों को बाहर निकाला है, करीब 3 घंटे ये ड्रामा चला है।

बिल्डिंग उड़ाने की दी धमकी

दिल्ली के नॉर्थ-ईस्ट डिस्ट्रिक्ट (North-East District of Delhi) के डीसीपी संजय सेन (DCP Sanjay Sen) ने बताया की जैसे ही हमे रात करीब 2 बजे कुख्यात बदमाशों के घर में होने की जानकारी मिली, तभी खजूरी खास पुलिस स्टेशन (Khajuri Khas Police Station) ने अपने स्टाफ के साथ डीसीपी के नेतृत्व में खजूरी खास इलाके के श्रीराम कॉलोनी के मकान में रेड की है, जैसे ही टीम ने मकान को घेरा और सेकंड फ्लोर पर पहुंची दोनों बदमाश आमिर और राजमान ने खुद को कमरे में बंद कर दिया है और अपनी ही कनपटी पर पिस्टल लगाकर कहा कि अगर पुलिस ने गोली चलाई तो हम खुद को भी उड़ा देंगे और बिल्डिंग भी उड़ा देंगे।

पुलिस ने आनन -फानन में बिल्डिंग में रहने वाले 15 परिवारों बिल्डिंग से बाहर निकाला है। ताकि किसी को कोई नुकसान न हो। उसके बाद उन बदमाशों को सरेंडर करने के लिए कहा गया, लेकिन बदमाशों ने सरेंडर करने के बजाए खिड़की से पुलिस पर फायर(Fire on Police ) करना शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने जवाबी हमला किया है।

पढ़ें :- JNU में लगे ब्राह्मण विरोधी नारे, दीवारों पर लिखा मिला- ब्राह्मण कैंपस छोड़ो
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...