1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली: 15 अगस्त को लालकिले पर खालिस्तान का झंडा फहराने की साजिश, सुरक्षा बढ़ाई गई

दिल्ली: 15 अगस्त को लालकिले पर खालिस्तान का झंडा फहराने की साजिश, सुरक्षा बढ़ाई गई

Delhi On August 15 Conspiracy To Hoist The Khalistan Flag On The Red Fort Security Increased

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। भीड़ भाड़ वाली जगहों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आयी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रतिबंधित संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ (एसएफजे) ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले पर खालिस्तान का झंडा फहराने वाले को 1,25,000 डॉलर का इनाम देने की घोषणा की है।

पढ़ें :- पढाई का ऐसा जुनून रोज बॉर्डर पार करके स्कूल जाते है बच्चे, साथ रखते हैं पासपोर्ट

इस तरह की खबरों के सामने आने के बाद राजधानी दिल्ली में हाई अर्लट जारी किया गया है। इसके साथ ही राजधानी के मुख्य बाजारों में सुरक्षा व्यवस्था और पुलिस की गस्त को बढ़ा दिया गया है। 45,000 जवानों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा के लिए तैनात किया जाएगा।

वहीं, लाल किले के चारों और पांच किलोमीटर की परिधि में हर एक ऊंची इमारत पर 2,000 स्नाइपर्स तैनात होंगे। सुरक्षा एजेंसियों ने एसएफजे की इस घोषणा को लेकर कहा है कि ये केवल लोगों के बीच डर पैदा करने के लिए किया गया प्रयास है।

दरअसल, एसएफजे के अटॉर्नी और जनरल काउंसल गुरपतवंत सिंह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला है, जिसमें कहा गया है कि जो भी व्यक्ति स्वतंत्रता दिवस के दिन लाल किले पर खालिस्तान का झंडा बुलंद करेगा उसे 1,25,000 अमेरिकी डॉलर का इनाम दिया जाएगा।

पढ़ें :- यूपी : 31661 सहायक शिक्षकों की भर्ती का योगी सरकार ने जारी किया आदेश

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...