पुलिस मेडल से सम्मानित ACP ने पुलिस मुख्यालय की इमारत से कूदकर खुदकुशी की

पुलिस मेडल से सम्मानित ACP ने पुलिस मुख्यालय की इमारत से कूदकर खुदकुशी की
पुलिस मेडल से सम्मानित ACP ने पुलिस मुख्यालय की इमारत से कूदकर खुदकुशी की

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस हेडक्वॉर्टर की दसवीं मंजिल से रहस्यमय हालात में गिरने से एसीपी स्तर के पुलिस अधिकारी की मौत हो गई। मृतक एसीपी की पहचान प्रेम बल्लभ के रूप में की गई है। अभी तक मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट सीपी राजेश खुराना ने बताया कि एसीपी बल्लभ दिल्ली पुलिस में प्रशासनिक काम देख रहे थे। उनका बीते कुछ समय से जीटीबी अस्पताल से डिप्रेशन का इलाज चल रहा था। वह कुछ दिन तक अस्पताल में भर्ती भी रहे थे। उन्होंने कहा कि हमारी टीम फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Delhi Police Acp Prem Ballabh Died After He Allegedly Jumped Off From Police Headquarters Building :

पुलिस सूत्रों के अनुसार, प्रेम वल्लभ का ऑफिस पीएचक्यू की दसवीं मंजिल पर था। सुबह 10 बजे वह ऑफिस आए और कुछ देर बाद ऑफिस की खिड़की से अचानक नीचे कूद गए। ऑफिस में मौजूद उनका स्टाफ एकाएक कुछ समझ नहीं पाया। उधर पीएचक्यू के मेन गेट से जो गैलरी पार्किंग की ओर जा रही है, वहां बल्लभ गिरे और उनकी मौत हो गई। सुबह हर कोई ऑफिस पहुंच रहा था तो पार्किंग की ओर बड़ी संख्या में लोग थे। शव देख सब अवाक रह गए। मामले की जानकारी पीसीआर को दी गई। आईपी एस्टेट थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई।

वहीं कुछ दिन पहले ही दिल्ली सचिवालय में दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल ने अपनी ही सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली थी। 35 वर्षीय हेड कांस्टेबल सोहन वीर सिंह दिल्ली सचिवालय के गेट नम्बर-3 की वीवीआईपी पार्किंग में तैनात थे। सोहनवीर की एक दिन पहले उनके ससुरालवालों ने जमकर पिटाई की थी। जिसका वीडियो वायरल होने के बाद सिंह काफी परेशान थे। मौके पर सिंह ने एक सुसाइड नोट भी लिखकर छोड़ा है।

सुसाइड नोट में सिंह ने खुद की परेशानियों का जिक्र किया है। उन्होंने सुसाइड नोट में पत्नी से झगड़े और खुद की पिटाई के बारे में लिखा है। सिंह के साथ उनके ससुरालवालों ने गुरुवार को मारपीट की थी, जिसका पड़ोसियों ने वीडियो बना लिया था। वीडियो वायरल होने के बाद से सिंह काफी परेशान थे। वीडियो में पुलिस की वर्दी में एक शख्स सिंह की पिटाई करते हुए दिख रहा है। सिंह के परिजनों का कहना है पिटाई करने वाला शख्स उनका साला है, जो यूपी पुलिस में कार्यरत है।

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस हेडक्वॉर्टर की दसवीं मंजिल से रहस्यमय हालात में गिरने से एसीपी स्तर के पुलिस अधिकारी की मौत हो गई। मृतक एसीपी की पहचान प्रेम बल्लभ के रूप में की गई है। अभी तक मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट सीपी राजेश खुराना ने बताया कि एसीपी बल्लभ दिल्ली पुलिस में प्रशासनिक काम देख रहे थे। उनका बीते कुछ समय से जीटीबी अस्पताल से डिप्रेशन का इलाज चल रहा था। वह कुछ दिन तक अस्पताल में भर्ती भी रहे थे। उन्होंने कहा कि हमारी टीम फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, प्रेम वल्लभ का ऑफिस पीएचक्यू की दसवीं मंजिल पर था। सुबह 10 बजे वह ऑफिस आए और कुछ देर बाद ऑफिस की खिड़की से अचानक नीचे कूद गए। ऑफिस में मौजूद उनका स्टाफ एकाएक कुछ समझ नहीं पाया। उधर पीएचक्यू के मेन गेट से जो गैलरी पार्किंग की ओर जा रही है, वहां बल्लभ गिरे और उनकी मौत हो गई। सुबह हर कोई ऑफिस पहुंच रहा था तो पार्किंग की ओर बड़ी संख्या में लोग थे। शव देख सब अवाक रह गए। मामले की जानकारी पीसीआर को दी गई। आईपी एस्टेट थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहीं कुछ दिन पहले ही दिल्ली सचिवालय में दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल ने अपनी ही सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली थी। 35 वर्षीय हेड कांस्टेबल सोहन वीर सिंह दिल्ली सचिवालय के गेट नम्बर-3 की वीवीआईपी पार्किंग में तैनात थे। सोहनवीर की एक दिन पहले उनके ससुरालवालों ने जमकर पिटाई की थी। जिसका वीडियो वायरल होने के बाद सिंह काफी परेशान थे। मौके पर सिंह ने एक सुसाइड नोट भी लिखकर छोड़ा है। सुसाइड नोट में सिंह ने खुद की परेशानियों का जिक्र किया है। उन्होंने सुसाइड नोट में पत्नी से झगड़े और खुद की पिटाई के बारे में लिखा है। सिंह के साथ उनके ससुरालवालों ने गुरुवार को मारपीट की थी, जिसका पड़ोसियों ने वीडियो बना लिया था। वीडियो वायरल होने के बाद से सिंह काफी परेशान थे। वीडियो में पुलिस की वर्दी में एक शख्स सिंह की पिटाई करते हुए दिख रहा है। सिंह के परिजनों का कहना है पिटाई करने वाला शख्स उनका साला है, जो यूपी पुलिस में कार्यरत है।