1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली पुलिस बनाम वकील: तीन अदालतों में कामकाज ठप, वकील ने किया आत्मदाह का प्रयास

दिल्ली पुलिस बनाम वकील: तीन अदालतों में कामकाज ठप, वकील ने किया आत्मदाह का प्रयास

Delhi Police Vs Lawyer Work Stopped In Three Courts Lawyer Tried Self Immolation Open In Google Translate Feedback Web Results Https Translate Google Co In Google Translate Ho

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच का विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। शनिवार को हिंसक झड़प के साथ शुरू हुए विवाद ने बुधवार को उग्र रूप अख्तियार कर लिया है। मंगलवार को जहां हजारों पुलिसवालों ने दिल्ली की सड़कों पर प्रदर्शन किया, वहीं वकील आज दिल्ली के तीन बड़े अदालतों के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं।

पढ़ें :- सीरम इंस्टीट्यूट में आग लगने से पांच लोगों की मौत, कोविड वैक्सीन सुरक्षित

छह में से तीन अदालतों(पटियाला हाउस कोर्ट, रोहिणी कोर्ट, साकेत कोर्ट) का कामकाज पूरी तरह ठप हो चुका है। यही नहीं वकीलों ने पटियाला हाउस कोर्ट का दरवाजा तक बंद कर रखा है। इस बीच रोहिणी कोर्ट में एक वकील ने आत्महत्या की कोशिश की। वकील का नाम आशीष चौधरी बताया जा रहा है। वकील आशीष की मानें तो उसने अपने आत्मसम्मान के लिए आत्मदाह की कोशिश की।

साकेत कोर्ट और रोहिणी कोर्ट के बाहर वकील प्रदर्शन कर रहे हैं। वह कोर्ट के परिसर के अंदर किसी को भी जाने नहीं दे रहे। बता दें कि बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने मंगलवार को ही वकीलों को चेतावनी देते हुए हड़ताल वापस लेने को कहा था लेकिन इसका वकीलों पर कोई असर नहीं हुआ। रोहिणी व साकेत कोर्ट के अलावा कड़कड़डूमा कोर्ट में भी हड़ताल जारी है और वकील प्ररदर्शन कर रहे हैं। वहीं रोहिणी कोर्ट में जज दौरे पर निकले हैं। वकील अपनी मांगों पर अब भी अड़े हुए हैं।

एलजी ने अधिकारियों के साथ की बैठक
इन सभी परिस्थितियों की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल ने बुधवार को अपने आवास पर बैठक बुलाई है। उनके साथ इस बैठक में पुलिस कमिश्नर अमू्ल्य पटनायक, सीपी, ज्वाइंट सीपी व अन्य आला अधिकारी मौजूद हैं।

पढ़ें :- दारोगा ने दो सिपाहियों के साथ मिलकर व्यापारियों से की थी लूट

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...