दिल्ली गैस चेंबर में बदल गई है: केजरीवाल

नई दिल्ली| दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी प्रदूषण के कारण गैस चेंबर में तब्दील हो चुका है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण का स्तर इतना बढ़ गया है कि गैस चेंबर जैसी स्थिति पैदा हो गई है।




केजरीवाल ने कहा कि हमारी प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इस प्रदूषण के पीछे पड़ोसी राज्यों में जलाई गई फसल है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदूषण से निपटने में दिल्ली सरकार को केंद्र सरकार की मदद की दरकार है। केजरीवाल ने कहा, “मैं पर्यावरण मंत्री से मिलने जा रहा हूं। हमें केंद्र सरकार के हस्तक्षेप की जरूरत है।”

गौरतलब है कि केजरीवाल का बयान ऐसे समय में आया है जब दिल्ली में लगातार नौवें दिन वायु में प्रदूषण का स्तर बेहद खराब है।केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार दिल्ली में प्रदूषण के पीछे कारणों का पता लगाने के लिए किसी एजेंसी की सेवा लेगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि वह राजधानी में प्रदूषण के पीछे सभी कारणों में कमी लाएंगे।

केजरीवाल ने कहा, “सड़कों की वैक्यूम क्लीनिंग इसी सप्ताह से शुरू की जाएगी। इसके जरएि सड़कों से धूल खत्म की जाएगी, जो मौजूदा प्रदूषण के कारणों में शामिल है।” दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने वायु प्रदूषण के कारणों का पता लगाने के लिए शनिवार को भलस्वा कचरा भराव क्षेत्र (लैंडफिल) का मुआयना किया।



Loading...