बेहाल दिल्ली: गंदे पानी की सप्लाई के विरोध में साइकिल से संसद पहुंचे मनोज तिवारी, BJP 400 जगहों पर कर रही प्रदर्शन

Manoj tiwari
बेहाल दिल्ली: गंदे पानी की सप्लाई के विरोध में साइकिल से संसद पहुंचे मनोज तिवारी, BJP 400 जगहों पर कर रही प्रदर्शन

नई दिल्ली। वायु प्रदूषण से बदहाल दिल्ली में लाखों घरों में पानी भी पीने लायक नहीं है। पीने के पानी में कई तरह के जहरीले रसायन और बदबू से बीमारियों की आशंका बनी हुई है। इसका खुलासा देश भर के राज्यों की राजधानी के पानी की गुणवत्ता की रिपोर्ट में सामने आई है।

Delhi Suffering Manoj Tiwari Who Arrived In Parliament By Bicycle To Protest Against The Supply Of Dirty Water Bjps Demonstration In 400 Places :

इसके बाद से दिल्ली भाजपा लगातार केजरीवाल सरकार पर हमलावर है। आज दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी साइकिल से संसद पहुंचे। उन्होंने बताया कि दिल्ली के लोगों को साफ पानी नहीं मिल रहा है और केजरीवाल सरकार झूठे दावे कर रही है। मालूम हो कि आज दिल्ली भाजपा 400 जगहों पर केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी।

गौरतलब है कि सरकारी रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली के पानी में अमोनिया, नाइट्रेट, सल्फाइड, मैंगनीज, आयरन, खतरनाक रसायनों की मौजूदगी के अलावा क्षारीयता, पीएच वैल्यू और रंग भी मानकों के मुताबिक नहीं है। दिल्ली के 11 स्थानों से लिए गए पानी के सैंपल की गुणवत्ता जांच में फेल हो गए।

भारतीय मानक ब्यूरो की ओर से पानी के लिए तय 24 मापदंडों में 19 को दिल्ली का पानी पूरा नहीं करती हैं। शनिवार को केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने देश भर के राज्यों की राजधानी के पानी की गुणवत्ता की रिपोर्ट का खुलासा किया था। 15 राज्यों की राजधानी की सूची में पानी की गुणवत्ता के मामले में मापदंडों को पूरा न करने पर दिल्ली को 15वें स्थान पर रखा गया है।

नई दिल्ली। वायु प्रदूषण से बदहाल दिल्ली में लाखों घरों में पानी भी पीने लायक नहीं है। पीने के पानी में कई तरह के जहरीले रसायन और बदबू से बीमारियों की आशंका बनी हुई है। इसका खुलासा देश भर के राज्यों की राजधानी के पानी की गुणवत्ता की रिपोर्ट में सामने आई है। इसके बाद से दिल्ली भाजपा लगातार केजरीवाल सरकार पर हमलावर है। आज दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी साइकिल से संसद पहुंचे। उन्होंने बताया कि दिल्ली के लोगों को साफ पानी नहीं मिल रहा है और केजरीवाल सरकार झूठे दावे कर रही है। मालूम हो कि आज दिल्ली भाजपा 400 जगहों पर केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। गौरतलब है कि सरकारी रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली के पानी में अमोनिया, नाइट्रेट, सल्फाइड, मैंगनीज, आयरन, खतरनाक रसायनों की मौजूदगी के अलावा क्षारीयता, पीएच वैल्यू और रंग भी मानकों के मुताबिक नहीं है। दिल्ली के 11 स्थानों से लिए गए पानी के सैंपल की गुणवत्ता जांच में फेल हो गए। भारतीय मानक ब्यूरो की ओर से पानी के लिए तय 24 मापदंडों में 19 को दिल्ली का पानी पूरा नहीं करती हैं। शनिवार को केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने देश भर के राज्यों की राजधानी के पानी की गुणवत्ता की रिपोर्ट का खुलासा किया था। 15 राज्यों की राजधानी की सूची में पानी की गुणवत्ता के मामले में मापदंडों को पूरा न करने पर दिल्ली को 15वें स्थान पर रखा गया है।